१३ अप्रैल २०१५, निफ़्टी भविष्यवाणी

Market Predictions

  • प्रत्येक भविष्यवाणी में दस मिनट के समय को कम ज़्यादा समझ कर भविष्यवाणी को समझें।
  • प्रत्येक भविष्यवाणी को पिछले वाक्य व समय से तुलना कर के समझें।
  • सबसे पहले पूरी बुक एकबार ध्यान से पढ़ लें, जिस से आप अगर कोइ स्ट्रैटेजी बनाना चाहते हैं तो आपको आसानी रहेगी।
  • यह फाइल आपको इन्ट्राडे के लिए काम लग सकती है, इस में एक मंथली फाइल का दिन का वेटेज भी देखें।
  • मार्केट प्रिडीक्शन बुक २०१५-२०१६ रीलीज़ हो चूकी है।
  • मित्रों फिर से एकबार आप ज़ीरो वेटेज दिन का कमाल ९-३ और २६-३ को देख लिया होगा यही कमाल है गणेशजी का।
  • मित्रों ज़ीरो वेटेज आनेवाले फाइनान्सियल वर्ष में १४ बार आ रही है, यह सभी तारीखें बुक २०१५-१६ में एडवान्स में दी गई है।
  • गणेशजी की कृपा रही तो ओपनिंग बहुत ही अच्छा रहेगा।
  • धन का स्वागत और वित्त का व्यवस्थापन कैसे करतें हैं १२ राशियों के लोग?
  • मेष: आप के साहसी और जोशपूर्ण स्वभाव को समझते हुए, आप खुद का व्यवसाय भी कर सकतें हैं और पसंदीदा क्षेत्र में नौकरी भी कर सकतें हैं। दोनों में आप सफ़लता ही नही, अच्छा धन भी प्राप्त करेंगे ऐसा गणेश जी का कहना है। गणेश जी कहतें हैं कि आप ‘फ़ील्ड वर्क’ भी अच्छा कर लेतें हैं इसलिए साधारण नौकरी जैसे एक ही जगह पर बैठ कर काम करना आप हो सके तो टालें। आप के लिए संशोधन और लेखने के क्षेत्र भी योग्य साबित हो सकतें हैं क्योंकि इन में नियमित रूप से चुनौतियां और नवीनता होती है। जहां तक आर्थिक मुद्दों की बात है, गणेशा कहतें हैं कि पैसा आप को खुशी ही नही बल्कि चलते रहने के लिए प्रोत्साहन भी देता है। आप के स्वभाव में स्थायित्व और आर्थिक सुरक्षितता का अभाव है जो पैसा पूरा करता है। आप को मुश्किल समय के लिए पैसा बचा कर रखने की आदत डालनी होगी क्योंकि बचत भी एक तरह से कमाई ही है। आप को आर्थिक क्षेत्र में सफ़ल होने के लिए कुछ और बातें भी सीखनी होंगी- टीम वर्क का प्रोत्साहन, ग्राहकों, क्लायंट्स, सहकर्मियों से नम्र व्यवहार और उन से ज़रूरत पडने पर सहायता/मदद लेना और उन की मदद करना।
  • वृषभ: आर्थिक तौर पर स्वस्थ और सुरक्षित रहना आप के जीवन की अग्रणी प्राथमिकता है। आप को इस बात का एहसास है कि बुद्धिमत्ता और प्रभावशाली संवाद क्षमता धन कमाने के लिए बहुत ज़रूरी होते हैं। अगर पैसे की या भौतिक सफ़लता की बात नही होती तो विद्या पाने के लिए आप कभी भी इतनी मेहनत नहीं करतें। आप के लिए दौलत अनुभूत्य है और आप को तभी खुशी मिलती है जब आप उसे छू कर महसूस कर सकतें हैं। यह हेतु आप को अचल सम्पत्ति या कृषि उद्योग में अपना करियर बनाने के लिए प्रेरित करने के लिये काफ़ी है। अगर आप की आर्थिक परिस्थिति इस की अनुमति दे तो आप ज़मीन में पैसा लगाना चाहेंगे क्योंकि यह आप के मन में सुरक्षितता की भावना पैदा करता है। ईमानदार और मेहनती, आप उन में से नहीं हैं जो अपनी मंज़िल पाने के लिए शार्ट कट अपनातें हैं। आप जो भी कमातें हैं वह पूरे समर्पण और संकल्प के ज़रिये कमातें है, और अपनी मेहनत की कमाई के साथ कभी कोई जोखिम नही उठातें।
  • मिथुन: आप उस धन को अधिक महत्त्व दतें हैं जो आप के बैंक बैलन्स से ज़्यादा आप की आत्मा को समृद्ध बनाता है। आप ऐसे काम की खोज में रहतें हैं जो आप के ज्ञान की प्यास को बुझा सके। फ़िर उस काम से आप को अच्छे पैसे मिलते हो या ना हो, आप ऐसा करियर पसंद करेंगे जिस में आप को खुद को और अपने ज्ञान को व्यक्त करने का मौका मिले। लेकिन पैसों के प्रति आप का अधिमान बदलता रहता है, एक दिन आप को पैसा अति महत्त्वपूर्ण लगता है तो दूसरे दिन उस की कोई अहमीयत नही है। लेकिन ज़्यादातर बार यह सिर्फ़ एक माध्यम है, अपने परिवार को सुरक्षा और सहारा देने का। आप के लिए यह ज़रूरी है कि आप अपने भावनात्मक पक्ष की तरफ़ थोडा ध्यान दें। आप में जो क्षमता है उस का आप को एहसास होना ज़रूरी है, खास कर आप की वक्तृत्व की कला, और आप को इन का सही उपयोग आर्थिक स्थिरता पाने के लिए करना चाहिये।

व्यक्तिगत मार्गदर्शन के लिए हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से सीधी बात करें।

गणेशजी के आशीर्वाद के साथ,
श्री धर्मेश जोशी
गणेशास्पीक्स दल
9909941816

Follow Us