(निफटी ०३.०७.२०१४) जुलाई माह का निफटी मासिक फलकथन

Market Predictions

  • मकर : यह माह आप के लिए उत्तम फलदायक होगा। आप रोजमर्रा के कामकाज और व्यावसायिक क्षेत्र उपरांत परिवार में विशेष ध्यान देंगे। इस समय में आपकी लेखन और सृजन कला खिल उठेगी। बौद्धिक और तार्किक विचार विनिमय होंगे। साझेदारी से लाभ होगा। समाज में सम्मान और ख्याति मिलेगी। सुखी दांपत्यजीवन का आनंद ले पाएँगे। अविवाहित जातकों के लिए अच्छे रिश्ते आने की संभावना है। परदेश गमन के इच्छित जातकों के अवरोध दूर होंगे। आपको आहार की वजह से कई तरह की स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या हो सकती है। पानी और बोली दोनों का उपयोग सावधानी से करें। कामकाज में अधिनस्थ लोगों का सहयोग मिलेगा। ईश्वर आराधना और ध्यान से मन शांत रहेगा। धार्मिक संस्थाओं के साथ जुड़े जातकों के लिए लाभदायी समय कह सकते हैं। नौकरी करने वाले जातकों को उन्नति प्राप्त होगी। आपका व्यवहार और बोली अच्छे रहने से परिवारजनों और व्यावसायिकों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे।
  • कुंभ : इस माह आपको पिता और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। उनकी ओर से लाभ भी हो सकता है। नौकरी में सहकर्मियों के सहकार से कार्य खत्म कर पाएँगे। उच्च अधिकारी आपके काम की प्रशंसा करेंगे। कार्य सम्बंधित खर्च होगा। वैभवी जीवन शैली और वाहन सुख मिलेगा। छोटे प्रवास या पर्यटन की संभावना है। संतान के साथ आपका तालमेल रहेगा। उच्च विद्या प्राप्ति के लिए आप योग्य आयोजन कर पाएँगे। छात्रवर्ग के लिए प्रगतिकारक समय कह सकते हैं। धर्म एवं तंत्र-मंत्र में आप की रुचि बढ़ेगी। आपको थोड़ी शारीरिक अस्वस्थता या स्फूर्ति का अभाव रहेगा परंतु यह समय ज्यादा देर तक नहीं रहेगा। शेअर बाज़ार, लॉटरी जैसे सट्टाकीय कार्यों में योजनापूर्वक निवेश से आप कमाई कर पाएँगे। व्यापार-व्यवसाय सम्बंधित प्रवास की संभावना है। घर में आप अपने लिए या परिवार के लिए सुख-सुविधा बढ़ाने के लिए खर्च करेंगे। इस माह राहु व केतु राशि परिवर्तन आपके जीवन पर प्रभाव डालेगा।
  • मीन : इस माह आपकी बुद्धिमता और प्रभाव के साथ कार्यकुशलता का प्रभाव सबको दिखेगा। आपके जायदाद सम्बंधित प्रश्नों में सकारात्मक परिणाम आ सकते हैं। सरकारी कामकाज, चिकित्सा संबधी व्यवसाय, सीमेंट उद्योग वगैरह में सफलता मिल सकती है। लंबे समय से चल रहे अनिर्णायक प्रोजेक्ट्स एवं अलग-अलग तरह के कार्यभार को हलका करने के बाद आपके व्यक्तित्व में सुधार आएगा। धन कमाने के लिए लालच बढ़ सकता है। मित्रों और परिवार की ओर से हर कार्य में पूरी तरह साथ-सहयोग मिलेगा। माह के उत्तरार्ध में अंतिम अठारह माह के शापित दोष की वजह से आपके जो निर्धारित कार्य विलंबित थे उनमें अब नकारात्मकता कम होगी। दाम्पंत्यजीवन और साझेदारी के सम्बंधों में व्यवहार में उग्रता न रखें, यह लाभदायी दौर है। पढ़ाई में विशेष सावधान रहने की सलाह है। सामूहिक कार्य, सामाजिक मिलन समारोह, प्रसिद्धि पाने वाले कार्य यह सब कुछ आप प्राप्त कर पाएँगे और सम्मानपूर्वक आगे बढ़ पाएँगे।
  • व्यक्तिगत मार्गदर्शन के लिए हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से सीधी बात करें।

गणेशजी के आशीर्वाद के साथ,
श्री धर्मेश जोशी
गणेशास्पीक्स दल
9909941816
03 Jul 2014
View All blogs