(निफटी ०१.०७.२०१४) जुलाई माह का निफटी मासिक फलकथन

Market Predictions

  • कर्क : माह के प्रारंभिक दौर में आपको अच्छी चीज़ों की प्राप्ति, खरीदारी होगी, अच्छी खबर मिलने की संभावना है। सफलता और आय के लिए शुभ संकेत मिलेंगे। संतान सम्बंधित काम होंगे। आध्यात्मिक या मांगलिक कार्यों के लिए शुभ समय है। किसी बुज़ुर्ग की मुलाकात से आपको भावी आयोजन में सरलता रहेगी और उसका लाभ भी आप को भविष्य में जरूर मिलेगा। जबकि माह के मध्य में खाने-पीने में आपकी लापरवाही से मौसम सम्बंधित बीमारी हो सकती है। अचल-चल संपत्ति या सरकारी या कोर्ट सम्बंधित कागज़ात बनाने में पूरी तरह से सतर्क रहें। आप उग्रता छोड़कर बोली पर संयम रखें। मानसिक तनाव दूर करने का समय है, ख्याल रखकर योजनापूर्वक आगे बढ़ने की सलाह है। विपरीत लिंगी का साथ मिलने व सैर सपाटे की संभावना है। माह के अंतिम चरण में पारिवारिक मामलों में आपका ध्यान अधिक रहेगा। कार्यक्षेत्र के अनुरूप भी आप में स्फूर्ति और ताज़गी आएगी।
  • सिंह : इस माह आपको दूसरों पर भरोसा करने के बजाय आत्म सूझ और आत्मबल के साथ आगे बढ़ना है। बड़े कार्य पूरा करने के लिए भाग्य साथ देगा, लेकिन उलझन की स्थिति अनुभवी लोगों की सलाह लें। आपको सामाजिक और सामूहिक कार्य करने हैं। इस समय आप सिर्फ दो ज़रूरतों पर काम करेंगे- पैसे और परिवार। आपकी अपनी योजनाएँ, आशाओं को सही स्वरूप में साकार करने के लिए धन का व्यय होगा। आप अपने कार्यों में सकारात्मक अभिगम रखकर प्रयत्न करेंगे ऐसा लग रहा है। आप के अंदर का कलाकार जागेगा और अच्छा प्रदर्शन करेगा। प्रवास, मनोरंजन, प्रसिद्धि प्राप्त करने के लिए नये नुस्खे, बेहतरीन संचार कौशल, अच्छे व्यवहार के साथ मनोरंजन का लुत्फ उठाएँगे। सौंदर्य, वित्तीय वृद्धि, सुरूचिपूर्ण भोजन, कीमती गहने और सुख सुविधा प्राप्त करने का प्रयास इस समय में आप करेंगे। माह के अंतिम चरण में दान, पुण्य, धर्म, ध्यान करने से आपको श्रेष्ठ परिणाम मिलेगा।
  • कन्या : वर्तमान समय में आपको कुछ नया करने की इच्छा होगी। नयी खोज, नयी कार्यशैली अपनाएँगे, नये स्थल की सैर को जायेंगे। नये लोगों के सम्पर्क में आकर भविष्य के अनुरूप सम्बंध स्थापित करेंगे, ऐसे हर मामले आप के लिए फोकस में रहेंगे। बिज़नेस का विस्तार करने के लिए सोचेंगे। जो विचार आप के दिमाग में आ जाएँगे आप उसे अमल में लाने के लिए उतावले बनेंगे। विविध क्षेत्र में आपको यश, कीर्ति और लाभ प्राप्त होगा। विशेष कर स्त्रीयों की ओर से लाभ के संकेत हैं। आप की वैचारिक समृद्धि बढ़ेगी। विलंबित कार्य में तेजी आएगी। कोर्ट-कचहरी सम्बंधित कार्यों में सावधान रहें। खाने-पीने के मामले में खास सावधान रहने की सलाह है। छात्रवर्ग को विद्याभ्यास के लिए अनुकूल समय है। प्रवास, धार्मिक मामलों में रुचि रखने का समय भी कह सकते हैं। विदेश जाने के इच्छित व्यक्तियों के लिए अनुकूल समय है। अविवाहितों के योग्य जीवनसाथी की खोज खत्म होगी।
  • व्यक्तिगत मार्गदर्शन के लिए हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से सीधी बात करें।

गणेशजी के आशीर्वाद के साथ,
श्री धर्मेश जोशी
गणेशास्पीक्स दल
9909941816
01 Jul 2014
View All blogs

Follow Us