आचार्य अन्वेषी

आचार्य अन्वेषी

Experience : 15 साल

Expertise :

जीवन के महत्वपूर्ण विषयों जैसे पेशा, विवाह, सही प्रोफेशन के चयन पर तिथिवार भविष्यवाणियों पर मजबूत पकड़। ज्योतिष पढ़ाने और ऑनलाइन ज्योतिष पाठ्यक्रम संचालित करने का लंबा अनुभव। सांसारिक ज्योतिष पर बहुत मजबूत पकड़।

Abilities

आचार्य अन्वेषी को वैदिक ज्योतिष और वास्तु का अच्छा ज्ञान है। उन्होंने चिकित्सा ज्योतिष, प्रश्न शास्त्र और सांसारिक ज्योतिष जैसे विभिन्न विषयों का गहन अध्ययन किया है। इसके अतिरिक्त, वे वास्तु शास्त्र में समान रूप से परिपूर्ण है। उन्होंने अपनी देखरेख में वास्तु नियमों के अनुसार कई आवासीय और व्यावसायिक भवनों का निर्माण करवाया है। उन्हें न्यूनतम परिवर्तनों के साथ वास्तु सुधार करवाने में महारत हासिल है। वे एक उत्कृष्ट प्राणिक उपचारक है।

Achievements

वर्ष 2008 में आर्थिक मंदी की सही भविष्यवाणी, 2005 में राहुल गांधी के राजनीतिक कॅरियर के बारे में सही भविष्यवाणी पुरस्कार - वास्तु में विशिष्ट सेवाओं के लिए विश्वकर्मा पुरस्कार, ज्योतिष में सेवाओं के लिए ज्योतिष कोविड पुरस्कार।

Background

आचार्य अन्वेशी का जन्म और पालन-पोषण उत्तर प्रदेश में हुआ है। उनके पिता उनकी प्रेरणा के सबसे बड़े स्रोत थे। वे अपने भाइयों और भाभी के समर्थन के कारण एक प्राकृतिक चिकित्सक बनी। हालांकि, वे अपने सफल ज्योतिषीय कॅरियर का श्रेय अपनी चचेरी बहन और अपनी मां के आशीर्वाद को देती हैं। वह बहुत लंबे समय तक एक शिक्षाविद् रही हैं। उनका दृढ़ विश्वास था कि अच्छा नागरिक बनने के लिए शिक्षा का समग्र दृष्टिकोण होना चाहिए।

Hobbies

किताबें पढ़ना, हल्का संगीत सुनना और बागवानी करना

Reason For Choosing Astrology As Career

ज्योतिष उनके पास सर्वशक्तिमान के आशीर्वाद के रूप में आया था। एक उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक रहने के दौरान उन्होंने ज्योतिष सीखा। उन्होंने महसूस किया कि ज्योतिष एक महान विज्ञान है, जो कई सारे लोगों का मार्ग प्रशस्त कर सकता है। इसलिए, आचार्य अन्वेशी ने अपनी नौकरी छोड़ने और पूरी तरह से ज्योतिष को समर्पित करने का फैसला किया। कहते हैं न कि जब आपका पैशन और प्रोफेशन एक जैसा हो तो आप दोनों के साथ इंसाफ करते हैं। ज्योतिष को पेशे के रूप में अपनाने के उनके निर्णय ने इस बात को साबित कर दिया।

स्टार गाइड

दैनिक गाइड

संभावित घटनाओं का संकलन, प्रति घंटा मार्गदर्शन, सटीक समय-सीमा और क्या करें और क्या न करें

लाइफ मीटर

जानिए अपनी शारीरिक और मानसिक स्थिति के विभिन्न पहलुओं का प्रतिशत

अनुकूलता

जानिए दूसरों से आपकी तरंगे कितनी मेल खाती है