For Personal Problems! Talk To Astrologer
X

ज्योतिष के अनुसार कौन-सा करियर मेरे लिए अनुकूल?


Share on :

 

आपकी पर्सनालिटी आपके करियर की पसंद के चुनाव की भी व्याख्या व तरजुमा कर सकती है। पर यदि आप एक शर्मीले किस्म के इंसान हैं तो आप किसी एेसे वातारवरण में काम करना पसंद नहीं करेंगे जिसमें कई तरह के लोगों के साथ आपको बार करने या उनसे संपर्क साधने की जरूरत हो। आप किस तरह के इंसान हैं इस बारे में आपको जानने की जरूरत है। आपका सवाल – ” मेरे लिए कौन सा करियर सबसे अच्छा है? ” या ज्योतिष के अनुसार कौनसा करियर मेरे लिए अनुकूल है ?” जैसे प्रश्न आपके व्यक्तित्व के बारे में अहम सुराक देते हैं। इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगा कि आप अपने लिए कौन सा करियर पाथ चुनने के अभिलाषी हैं। एक सफल कैरियर का सपना हर आदमी देता है। आपकी जन्म कुंडली आपके व्यक्तित्व व पर्सनालिटी को बयां करती है। कंपनी में हर एक पर्सनालिटी के लिए जॉब नियत रहता है। आपकी पर्सनालिटी टाइप और प्रेफेरेंस जहां कुछ व्यवसाय में आपको काम करने में सहूलियत देते हैं वहीं कुछ दूसरे प्रकार के कामों में कठिनाईयां पेश करते हैं।

 

इस वजह से कुछ खास गुणस्वभाव यानी कॉन्फ़िगरेशन वाले लोग दूसरों की तुलना में खुद को एक निश्चित व्यवसाय और वर्कप्लेस में पाते हैं। यहां तक कि कुछ व्यवसाय और वर्कप्लेस खास तरह की खूबियों वाले लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। किसी भी नियोक्ता को काम की जरूरतों के अनुसार या वर्कप्लेस कल्चर में भी इसी तरह के लोगों की जरूरत होती है।

 

सच पूछो तो ये तौरतरीके और रवैये एक विशेष प्रकार के व्यक्तित्व की पहचान होते हैं। कार्यस्थल पर खुश व संतुष्ट रहने के लिए अपनी पर्सनालिटी टाइप के अनुसार व्यवसाय और वर्क प्लेस एनवायरनमेंट का मैच खाना बहुत जरूरी है। जॉब की जगह अगर आपकी आदतों से मेल खाती होती है तो जॉब सटिस्फैक्शन मैक्सिमम होता है। जब आपकी जॉब आपके एटीट्यूड, वैल्यूज और प्रैफरेंसेज के साथ तालमेल में होती है तो इससे प्रोफेशनल फुलफिलमेंट को भी काफी ज्यादा बूस्ट मिलता है।

 

करियर एस्ट्रोलॉजी सेवा के जरिये जन्मदिन और जन्मसमय के अाधार पर बनाई गई कैरियर कुंडली के अाधार पर हमारे एक्सपर्ट आपके लिए बेस्ट करियर ढूंढने में आपकी हेल्प करेंगे। वे आपकी जन्मकुंडली की सावधानी व तरतीबी से गहन जांच करते हुए आपको एक बेहतर कैरियर मार्गदर्शन देते हैं।

 

कौन सा करियर मेरे लिए सबसे अच्छा रहेगा?

हर कोई सफल जीवन जीने का सपना देखता है। लेकिन, आपको एक विशिष्ट करियर चुनने से पहले विभिन्न चीजों को ध्यान में रखना होगा। नौकरी से संबंधित तनाव तब कम हो जाता है जब काम पर आपकी जिम्मेदारियां आपके व्यक्तित्व से संबंधित प्राथमिकताओं से मेल खाने लगती हैं। नौकरी की आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद भी आपके व्यक्तित्व के साथ जॉब की असंगतता की वजह से काफी ज्यादा असंतोष का भाव रह सकता है।

 

कैरियर ज्योतिष में, एक ज्योतिषी आपके कैरयर को ऊंचा उठाने में मदद करने के लिए निम्नलिखित पहलुओं पर विचार करना है:


  1. 10 वें भाव पर ग्रहों का प्रभाव
  2. 10 वें भाव के स्वामी की शक्ति
  3. आपकी कुंडली का आत्मकारक ग्रह
  4. आपकी कुंडली का अमात्यकारक ग्रह
  5. वें भाव के ऊपर अन्य ग्रहों की दृष्टियां
  6. नवांश कुंडली में ग्रहों की भूमिका
  7. गोचर के ग्रहों की भूमिका

उदाहरण के लिए यदि आप एक इंट्रोवर्ट इंसान है और आपकी जॉब हर रोज लोगों से मिलनेजुलने वाली होती है तो यह आपके किए काफी हताशाजनक हो सकती है। यदि आप किसी उलझन में हैं और चीजों के नतीजे पर नहीं पहुंच पा रहे हैं तो हमारे आपको आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान करेंगे जिससे आप अपने ट्रेक पर वापस पहुंच सकें। हमारा उद्देश्य आपकी वर्तमान स्थिति के अनुसार सर्वोत्तम समाधान प्रदान करना है। आपको बस इतना करना है कि हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से इस समय में पूछें।

 

ज्योतिषीय सहायता: कौन-सा करियर ज्योतिषीय दृष्टि से मेरे लिए अनुकूल रहेगा?

क्या नौकरी में लगातार बदलाव लाने के लिए उत्सुक रहते हैं? यदि आप अपने लिए कोई सही जॉब सर्च नहीं करते हैं तो आपके सामने हमेशा एेसी परिस्थितियां आती रहेंगी जिसमें आपको लगातार नौकरी बदलती रहने पड़ेंगी। एेसी स्थिति न केवल आपको पर्सनल लेवल पर बल्कि, दूसरी नौकरी तलाश करने में भी कठिनाइयां पैदा करेंगी। यह आपको हर समय स्ट्रेसफुल और टायर्ड रखेगी। लोगों को अक्सर अपने जीवन में इस दिशाहीन स्थिति से गुज़रना पड़ता है। लेकिन, यह न तो आपकी पर्सनालिटी में और न ही इससे आपको स्ट्रेस में आना चाहिए। हर किसी को लाइफ में कभीकभी इस स्थिति से गुजरना पड़ता है। लाइफ कोई फूलों की सेज नहीं है। इसमें अक्सर बाधाएं आती रहती हैं। आपको बस इसके बाहर निकलने का रास्ता खोजते ही वास्तविक लाइफ ज्ञान हासिल करने की जरूरत है।

 

मेरी पर्सनालिटी के हिसाब से कौन सा करियर बढ़िया रहेगा?

यदि आप मनचाहे करियर में जाने की ख्वाहिश रखते हैं तो आपको अपनी क्वालिफिकेशन से ज्यादा अपने इन्ट्रेस्ट को तवज्जो देनी चाहिए। केवल काम ही नहीं खुशी को एफेक्ट करता। पर, वर्कप्लेस एक एेसी जगह होती है जहां आप अपनी वर्किंग लाइफ का ज्यादातर हिस्सा बिताते हैं। क्या यह सचमुछ आपको खुश रखता है? इसमें कई फैक्टर्स महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैंआपने अपने रोल को कितनी अच्छी तरह संभाला है, आप अपने कलीग्स को कितना लाइक करते हैंलेकिन, जो वर्क आपको मोटिवेट करते हुए आपका इंटरेस्ट बनाए रखता है उसमें आपकी पर्सनालिटी अधिक तन्मय रहती है और आप मस्त और संतुष्ट दिखाई देते हैं।

 

एक्सपर्ट से हेल्प:

हमारे फलित ज्योतिष के एक्सपर्ट बेहद ही डेडिकेटेड और एफिसिएंट होते हैं। जो कोई भी उनसे कोई सवाल जैसे कि जॉब या बिजनेस, जॉब ऑफर्स, करियर सलाह,जॉब में प्रमोशन के उपाय, नौकरी की तलाश, करियर अवसर, कैरियर परामर्श इत्यादि से जुड़े प्रश्न इत्यादि करता है उसका जवाब देने के लिए वो दृढ़ प्रतिज्ञ रहते हैं। काम का लंबा अनुभव इन्हें अपने काम में धारदार बनाता है। ये लोग आपके सवाल -“ज्योतिष के अनुसार कौनसा करियर मेरे लिए अच्छा रहेगा?” के जवाब की सटीकता का हर पल ध्यान रखते हैं।

 

आपके नौकरी जॉब सर्च प्रश्न का जवाब 48 घंटे के भीतर ईमेल द्वारा आपको पहुंचा दिया जाएगा। हमारे कुशल ज्योतिषीगण इस बात का पूरी तरह ध्यान रखते हैं कि कुंडली फलादेश की मदद से आपको दिये गए उत्तर भरसक रूप से सरल व बोधगम्य भाषा में हो जिसे समझना हर किसी के लिए आसान हो। आपके करियर संबंधी शंकाओं का समाधान इस तरह से ठीक तरह से हो जाएगा।

 

यही तो समय है अपने जॉब रोजगार के प्रति गंभीर होने का। उसे प्रोफशनल ड्रीम को पूरा करने का जिसका सपना आप हमेशा से देखते आए हैं। गणेशास्पीक्स.कॉम की सेवाओं के उपयोग से एक सही दिशा का चुनाव करें और उसका फायदा पूरे जीवनभर उठाते रहें


ज्योतिष के अनुसार कौन-सा करियर मेरे लिए अनुकूल?

Ask Now

Price = ₹ 299.00 Only

Inclusive of all Taxes

29 May 2018


View All blogs

More Articles