For Personal Problems! Talk To Astrologer
X

क्या आईटी सेक्टर में इंफोसिस शेयर प्राइस के लिए मुसीबतें बढ़ जाएंगी? जानिए हर बात गणेशजी से


Share on :


भारत की सबसे बड़ी आईटी कंपनियों में से एक इंफोसिस के सीईओ (चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर) और एमडी (मैनेजिंग डायरेक्टर) विशाल सिक्का ने अपने पद से हाल में ही इस्तीफा दे दिया है। विशाल सिक्का तीन साल पहले ही कंपनी के सीईओ बने थे। अब इनकी जगह प्रवीण राव को इंफोसिस का अंतरिम एमडी और सीईओ बनाया गया है। सिक्का के पद छोड़ने की वजह सैलरी में वृद्धि, कामकाज की संस्कृति में हुए परिवर्तन, कंपनी के कर्मचारियों द्वारा नौकरी छोड़ने की तादाद में बढ़ोतरी होना इत्यादि बतलाया जा रहा है। वहीं एनआर नारायणमूर्ति साल 2014 में इंफोसिस के चेयरमैन पद छोड़ने को अपनी भारी भूल बताते हैं। उल्लेखनीय बात यह है कि सिक्का के इस्तीफा दिए जाने के बाद न केवल इन्फोसिस के शेयर में गिरावट आई है बल्कि यह एनएई में सूचीबद्ध दस सबसे मूल्यवान कंपनियों की सूची से भी बाहर हो गई है। लेकिन, क्या आपके व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा ? हमारी 2017 बिजनेस रिपोर्ट खरीदें और अपने व्यापार के भविष्य को जानिए। 

श्री यू.बी. प्रवीण राव18 अगस्त, 2017 से इस पद पर कार्यरत हैं। राव द्वारा बागडौर संभाले जाने वाले दिन के आधार पर यहां सूर्य कुंडली दी गई है। इसके आधार पर ही फलकथन किया गया है। क्लाइंट्स और टॉप एग्जिक्युटिव्स के बीच तालमेल बनाए रखने में प्रवीण राव कितने सफल होंगे ? क्या आंतरिक कलह से यह कंपनी खुद को बचा पाएगी ? आइये इससे जुड़ी हर बात को तफसील से जानते हैं गणेशजी से। 

प्रवीण राव को अंतरिम एमडी और सीईओ बनाए जाने का दिनः 18 अगस्त 2017
समयः अज्ञात
स्थानः बेंगलुरु, भारत


घटना की सूर्य कुंडली

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों द्वारा बनाई गई जन्मपत्री प्राप्त करें 

सूर्य कुंडली के अनुसार ग्रहों की स्थिति व अवलोकन


इवेंट कुंडली के अनुसार यदि 12 खानों में बैठे ग्रहों की स्थिति का विश्लेषण करें तो लग्न राशि यानी कुंडली के प्रथम स्थान पर सूर्य व बुध की युति, दूसरे भाव में गुरु बृहस्पति, चौथे स्थान पर वक्री शनि, छठे स्थान पर केतु, ग्यारहवें स्थान पर शुक्र व चंद्र और बारहवें स्थान पर मंगल व राहु स्थित हैं। 

ग्रोथ और डेवलपमेंट में मददगार सूर्य 

प्रथम स्थान पर स्वग्रही सूर्य के कारण इंफोसिस कंपनी की गतिविधियों में वृद्धि और विकास देखने को मिलता है। कंपनी के कर्मचारीगण कामों में एकता व वफादारी का प्रदर्शन करते हुए कार्यों को सफलतापूर्वक अंजाम देते हैं। इस अवधि के दौरान जो भी उद्यम शुरु किए गये वे लाभ अर्जित करते हुए सफलता प्राप्त करते हैं। सूर्य की ये शक्तिशाली स्थिति इंफोसिस कंपनी के लिए सुख-समृद्धि के भाग्य को बली बनाती है। 

मंगल, राहु और शनि की खराब स्थिति अस्थिरता की वजह

पर, कुंडली के12 वें स्थान पर बन रहे धरतीपुत्र मंगल और छायाग्रह राहु का संयोजन इवेंट कुंडली के अनुसार अशुभता का द्योतक है। यही कारण है कि इंफोसिस का मैनेजमेंट और कंपनी के वर्कर एक स्वस्थ और सौहार्दपूर्ण संबंधों का आनंद उठा नहीं पा रहे हैं। वैदिक ज्योतिष की दृष्टि से 12वें स्थान पर मंगल-राहु की युति अप्रिय व नकारात्मक है। मंगल और राहु ग्रह यहां गंभीर रुप से पीड़ित हैं जो कि बुरे व क्रूर परिणाम देते हैं। यही वजह है कि इंफोसिस कंपनी का मैनेजमेंट कर्मचारियों के आंदोलन को दबाने के लिए सख्ती भरे कदम उठाने के लिए मजबूर हो सकता है। मंगल-राहु के नकारात्मक शक्तियों के प्रभाव में आने से गुप्त और भ्रामक गतिविधियां तेज हो जाती है। परिणामस्वरुप, हालात बिगड़ जाने की वजह बन जाते हैं। 

रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए गुरु फायदेमंद

इसके अलावा पंचमेश देवगुरु बृहस्पति कुंडली के दूसरे स्थान पर विराजमान है। वजह यह है कि इंफोसिस कंपनी द्वारा प्राप्त किए गए मुनाफे के माध्यम से धन की प्राप्ति को गुरु की यह पोजीशन दिखाती है। तो इस प्रकार से यह शुभ स्थिति रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए आकर्षण का केंद्र कहीं जाएगी। फलस्वरुप, कंपनी की फाइनेंसियल पोजीशन में गुरु सुधार करता है। कंपनी का अच्छा परफारमेंस अपने विकास कार्यों और कंपनी की विस्तार संबंधी गतिविधियों के लिए बैंकरों और अन्य वित्तीय संस्थानों द्वारा समय-समय में मदद दिलवाता रहता है। क्या आप चाहते हैं कि आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बने ? अपनी निशुल्क 2017 वित्त रिपोर्ट प्राप्त करें और अपनी आर्थिक स्थिति में एक बेहतर परिवर्तन लाएं। 

कुल मिलाकर, निवेशकों के लिए यह एक अच्छा मौका है। गणेशजी का विचार है कि यू बी प्रवीण राव द्वारा सोच-विचारकर लिए गए रणनीतिक फैसले इनफ़ोसिस कंपनी को विकास के पथ पर तेजी से ले जाएंगे।  

गणेशजी के आशीर्वाद सहित

एक्सपर्ट गाइडेंस आैर स्मार्ट सोल्यूशन पाने के लिए हमारे ज्योतिषी से बात कीजिए। 






23 Aug 2017


View All blogs

More Articles