क्या बाॅक्स ऑफ़िस पर सुनाई देगी फिल्म थप्पड़ की गूँज: पढ़िए ज्योतिषीय विश्लेषण


Share on :


निर्देशक अनुभव सिन्हा के निर्देशन में तैयार हुई फिल्म थप्पड़ जल्द ही फिल्मी पर्दे पर उतरने के लिए तैयार है। फिल्म में तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में नजर आने वाली हैं। फिल्म एक सामाजिक मुद्दे को स्क्रीन पर उतारने का काम करेगी। फिल्म थप्पड़ की कहानी की बात करें तो ट्रेलर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है, कि फिल्म एक पति पत्नी की कहानी के इर्द-गिर्द बुनी गई हैं। फिल्म में तापसी पन्नू अमृता के किरदार में नजर आने वाली हैं, और उनके पति का किरदार पावेल गुलाटी निभा रहे है। फिल्म अमृता और उसके पति के इर्द-गिर्द अपने टायटल के साथ घूमती है। ट्रेलर के अनुसार किसी पार्टी में अमृता और उसके पति में कहा सुनी हो जाती है, आवेग में आकर अमृता के पति उन्हें पार्टी में सब के सामने एक थप्पड़ मार देते हैं। जिसके बाद कहानी कोर्ट रूम और नारी सम्मान के आसपास घूमती नजर आती है। आगामी फिल्म थप्पड़ एक सामाजिक मुद्दे को सुनहरे पर्दे पर उतारने का काम करने वाली है। इसके निर्देशक अनुभव सिन्हा हैं, जिन्होंने पहले भी कई सामाजिक मुद्दों को सफलतापूर्वक स्क्रीन पर उकेरा है। अभिनव इससे पहले रा.वन, मुल्क, दस और आर्टिकल 15 जैसी सफल फिल्में निर्देशित कर चुके हैं। फिल्म मुल्क में भी तापसी पन्नू ने उनके साथ काम किया था।

वहीं तापसी पन्नू का नाम मौजूदा दौर की सफल अभिनेत्रियों में गिना जाता है। उन्हें हाल ही में अपनी फिल्म सांड़ की आँख के लिए क्रिटिक्स फिल्म फेयर अवार्ड फ़ॉर बेस्ट एक्ट्रेस और 26वां स्क्रीन अवार्ड फ़ॉर बेस्ट एक्ट्रेस (क्रिटिक्स) से नवाजा गया है। इसके पहले भी तापसी का नाम उनकी कई फिल्मों के लिए फिल्म फेयर जैसे नामी अवार्ड के लिए नाॅमिनेट हो चुका है। आगामी 28 फरवरी को रिलीज हो रही फिल्म थप्पड़ को लेकर दर्शकों में काफी उत्साह है। दर्शकों के उत्साह का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है, कि यूट्यूब पर जारी किया गया फिल्म थप्पड़ का ऑफिशियल ट्रेलर अभी तक एक करोड़ अस्सी लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। दर्शकों के उत्साह को देखते हुए गणेशास्पीक्स के अनुभवी ज्यातिषीयों ने फिल्म के प्रदर्शन को लेकर कुछ ज्योतिष विश्लेषण करने की कोशिश है। आइए फिल्म की रिलीज कुंडली के आधार पर जानने की कोशिश करते हैं, कि फिल्म की कुंडली में क्या छुपा है?

थप्पड़ फ़िल्म की कुंडली

रिलीज़ तिथि –  28 फरवरी 2020
रिलीज़ का समय – 09:00:00 (Ref: BookMyShow)
प्रमुख क्षेत्र – मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया


फिल्म थप्पड़ 28 फरवरी 2020 को सुबह 9 बजे रिलीज होने वाली है, दिन समय और स्थान के आधार पर तैयार थप्पड़ फिल्म की कुंडली पर नजर दौड़ाने पर पता चलता है कि, कुंडली के पहले स्थान मतलब लग्न में शुक्र उच्च के होकर बैठे हैं। वैदिक ज्योतिष में शुक्र को कलात्मकता और नृत्य-नाट्य कलाओं का कारक माना गया है। फिल्म थप्पड़ की कुंडली में शुक्र का लग्न में उच्च का होकर बैठना फिल्म के कथनांकन और अभिनय को उच्च श्रेणी पर पहुंचा सकता है। वहीं लग्न के स्वामी गुरू कुंडली के दसवें स्थान पर केतु और मंगल के साथ भ्रमण कर रहे हैं। ग़ौरतलब है कि कुंडली का दसवाँ भाव कर्म, व्यवसाय, समृद्धि, मान सम्मान और ख्याति से संबंध रखता है। फिल्म थप्पड़ की कुंडली में ग्रहों की स्थिति देखने के बाद यह कहा जा सकता है, कि फिल्म देश के बड़े जन समूह को आकर्षित करने का काम कर सकती है। यहां यह कहना भी गलत नहीं होगा, कि फिल्म की कथा और दमदार अभिनय दर्शकों के साथ ही फिल्म समीक्षकों को भी लुभाने का कार्य कर सकती है। ग्रहों की स्थिति के आधार पर कहा जा सकता है कि, फिल्म को औसत से अधिक सफलता मिल सकती है। फिल्म के अच्छा व्यापार करने की उम्मीद है, लेकिन कुंडली में ग्रहों की स्थिति के अनुसार फिल्म को 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है।क्या कहती है आपकी कुंडली, क्या भी कभी जीवन में सफलता के शिखर तक पहुंच पाएंगे? जानने के लिए बनवाएं अपनी जन्म कुंडली!


अभिनय और निर्देशन

फिल्म की रिलीज कुंडली देखने पर पता चलता है, कि रिलीज के समय कुंडली में मीन लग्न का उदय हो रहा है। इसी के साथ कुंडली के दसवें भाव में लग्नेश गुरू की मौजूदगी इस फिल्म पर की गई मेहनत को दर्शाती है। मीन लग्न और लग्नेश की कर्म भाव में मौजूदगी फिल्म के मुख्य किरदारों की बेहतरीन अदाकारी और निर्देशक की कड़ी मेहनत को दर्शाने का कार्य करते हैं। इस आधार पर यह कहा जा सकता है कि फिल्म थप्पड़ को अदाकारी और निर्देशन के लिहाज से दर्शकों और समीक्षकों से अच्छा रिस्पांस मिल सकता है।

बाॅक्स ऑफिस भविष्यवाणी

फिल्म थप्पड़ की कुंडली में आर्थिक लाभ दिखाई देता है, कुंडली के दूसरे और ग्यारहवें भाव के स्वामी मंगल और गुरू दोनों ही सकारात्मक स्थिति में दिखाई देते हैं। ग़ौरतलब है कि कुंडली का दूसरा भाव धन और धन संग्रह से संबंध रखता है, वहीं ग्यारहवां भाव लाभ स्थान होकर दिन प्रतिदिन के लाभ से संबंध रखता है। दूसरे भाव के स्वामी मंगल कुंडली के दसवें भाव में गुरू और केतु के साथ संयोजन में हैं, वहीं शनि स्वराशि मकर में भ्रमण कर रहे हैं। कुंडली में ग्रहों की स्थिति के अनुसार कहा जा सकता है, कि फिल्म आर्थिक रूप से अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। फिल्म देश के कई हिस्सों में काफी अच्छा प्रदर्शन करने वाली है, कुछ खास राज्यों में इस फिल्म को विशेष लाभ मिलने की संभावना है। कुंडली का ग्यारहवां भाव अन्य माध्यमों से होने वाले लाभ भी प्रदान करता है। इसलिए कहा जा सकता है कि फिल्म बाॅक्स ऑफ़िस कलेक्शन के साथ ही अन्य माध्यमों से भी बेहतर व्यापार कर सकती है। कुल मिलाकर फिल्म थप्पड़ की कुंडली में नाम, काम और पैसा तीनों ही बेहतर स्थिति में नजर आते हैं।

अपने व्यक्तिगत समाधान प्राप्त करने के लिए, एक ज्योतिषी विशेषज्ञ से बात करें अभी!
गणेशजी की कृपा से,
गणेशस्पीक्स.कॉम टीम

26 Feb 2020


View All blogs

More Articles