सन फार्मा के लिए मंगलकारी सूर्य-बुध का मेल


Share on :


बहुराष्ट्रीय औषधि-निर्माता कम्पनी- सन फार्मास्युटिकल इण्डस्ट्रीज लिमिटेड की स्थापना श्री दिलीप संघवी द्वारा साल 1983 में की गई। कंपनी की शुरूआत महज पांच प्रोडक्ट्स के निर्माण से हुई जो मनोरोग की बीमारियों से संबंधित दवाओं से जुड़ी थीं। आज यह दवा कंपनी अपना विस्तार करते-करते भारत की संबसे बड़ी क्रोनिक प्रिस्क्रिप्शन कंपनी बन गयी है। कंपनी ने मनोरोग, न्यूरोलॉजी, कार्डियोलॉजी, गैस्ट्रोइंटेरोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्सस, आप्थैलमोलॉजी, नेफ्रोलॉजी इत्यादि चिकित्सा क्षेत्रों में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है। सन फार्मा कंपनी का 57% से भी अधिक का कारोबार भारत से बाहर के बाजारों से होता है जिसमें से मुख्य रूप से अमेरिका प्रमुख है। कनाडा, अमेरिका, ब्राजील, मैक्सिको और इसराइल आदि देशों में स्थित इकाइयों को मिलाकर इसकी 23 मैन्युफैक्चरिंग यूनिट दुनियाभर में विद्यमान है। अभी हाल में ही कंपनी के संस्थापक श्री दिलीप संघवी ने रिन्यूएबल एनर्जी जायंट – सुजलॉन एनर्जी में एक बड़ा स्टेक खरीदा है। फार्मा सैक्टर की कंपनी सन फार्मा ने रैनबैक्सी लैबोरेटरीज का भी अधिग्रहण किया है। भविष्य में आगे इस कंपनी का प्रदर्शन कैसा रहेगा? चलिए गणेशजी से जानते हैं कि सन फार्मा के सितारें इसके आगामी समय के बारे में क्या संकेत कर रहे हैं-

सन फार्मास्युटिकल्स का फाउंडेशन चार्ट


ज्योतिषीय अवलोकनः
किसी भी दवा कंपनी को बाजार में सफल होने के लिए कुंडली के अनुसार सूर्य का मजबूत होना जरूरी है। इसके अलावा, शुक्र जो मेडिसिन्स एवं लाइफ सेविंग ड्रग्स पर भी अपना कंट्रोल रखता है वह भी काफी मजबूत होना चाहिए। अगर हम बात करें सन फार्मा कंपनी की तो इसकी कुंडली में सूर्य-बुध लाभ के घर में विराजमान है, जब कि शुक्र सफलता से जुड़े भाव में स्थित है। 

महत्वपूर्ण समयावधिः
निफ्टी की तुलना में एक प्रकार का रिवर्स पैटर्न बनने की संभावना है। यदि आप में डिलीवरी की क्षमता है तो तभी इस स्क्रिप में डील करें और एफ एंड ओ को भूल जाएं। 

( F&O को अवॉयड करें। यदि संभव हो तो दूसरी कंपनियों पर अपना फोकस करें) गणेशजी इस स्क्रिप में एक बहुत ही अद्भुत पैटर्न बनता हुआ देख रहे हैं। 

कुंडली के अनुसार, 05/01/2017से 11/01/2017 तक की अवधि के दौरान, मंगल, केतु और शुक्र ये तीनों द्वादश भाव में युति में रहेंगे। नतीजतन, कंपनी के लाइसेंस से संबंधित कुछ खबरों की वजह से कंपनी के शेयर नीचे जा सकते हैं। 

15/02/2017 से 22/02/2017 की अवधि के दरम्यान कंपनी के गवर्नमेंट रिलेटेड इश्यूज की वजह से न्यूज़ बेस्ड सेलिंग प्रेशर आने की संभावना है। 

गणेशजी को एेसा संकेत इसलिए मिल रहा है क्योंकि नुकसान के भाव में शनि बैठा हुआ है। छायाग्रह केतु वित्त के घर में है जो कंपनी के प्रोडक्ट्स की दृष्टि से एक नेगेटिव कॉम्बिनेशन है। 

07/03/2017 से  20/03/2017 तक की अवधि के दौरान, स्क्रिप में प्रॉफिट बुकिंग आने की संभावना है। एेसा इसलिए होगा क्योंकि इस समय गोचर का मंगल जन्म के केतु के ऊपर से गुजरेगा। राहु इसके नियमित इन्फ्लो के घर में होगा। इसके अतिरिक्त, सबसे महत्वपूर्ण फैक्टर यह है कि Sun Pharma कंपनी की कुंडली के दशम भाव में शनि एक्टिव रहेगा। 

गणेशजी के आर्शीवाद सहित,

क्या आप ये जानने के लिए उत्सुक हो रहे हैं कि आगामी वर्ष में सितारों ने आपके लिए तय कर रखा है ? तो साल 2017 की कैरियर रिपोर्ट इस संदर्भ में मुफ़्त पाएं !









19 Dec 2016


View All blogs

More Articles