स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शेयर में निवेश करने हेतु अनुकूल अवधि


Share on :


भारतीय स्टेट बैंक ( एसबीआई ) यकीनन भारत का सबसे बड़ा विश्वसनीय बैंक है। सरकारी स्वामित्व वाले इस निगम का मुख्यालय मुम्बई में है। इस लेख में गणेशजी ने एसबीआई स्क्रिप की जन्म कुंडली का विश्लेषण किया है। स्किप की छानबीन करने के बाद उन्हें कुछ अनुकूल टाइम फ्रेम प्राप्त हुए हैं जो एसबीआई के शेयरों में निवेश करने की दृष्टि से उपुक्त पाए गए हैं। ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए इस लेख को आगे पढ़ें‑ 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया
स्टॉक लिस्टिंग की तिथि: 1 मार्च 1995
स्टॉक लिस्टिंग का समय: 09.55 बजे
स्टॉक लिस्टिंग का स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

एसबीआई की कुंडली



हमारे विशेषज्ञों द्वारा बनाई गई जन्मकुंडली हासिल करें।


ज्योतिषीय अवलोकन
एसबीआई स्क्रिप भारतीय शेयर बाजार में बिग बुल्स की पसंदीदा है। कुछ मायनों में एसबीआई के शेयर, पीएनबी शेयर और आईसीआईसीआई शेयर से भी ज्यादा महत्वपूर्ण हैं जो जो बैंकिंग क्षेत्र के दूसरे दिग्गज माने जाते हैं। यहां हमने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयर की कीमत का एक ज्योतिषीय विश्लेषण किया है। दिलचस्प बात यह है कि एसबीआई के नेटल चार्ट में ऐसी कोई ग़ैरमामूली बात नहीं मिलती।

हालांकि, कुंडली के अनुसार सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि स्टॉक मार्केट के भाव का स्वामी – सूर्य एसबीआई की कुंडली में लाभ स्थान में विराजमान है। यही कारण है कि एसबीआई के शेयर की कीमत के प्रेडिक्शन के मुताबिक इस स्क्रिप को अच्छा समर्थन मिलता है। एसबीआई व्यावसायिक रूप से बढ़ रही है। लेकिन क्या आपका व्यवसाय बढ़ेगा? हमारी सेवा व्यवसाय एक प्रश्न पूछें – विस्तृत रिपोर्ट खरीदकर पता करें। 


आगे क्या ?
एसबीआई की कुंडली में इस समय गुरु बृहस्पति 7 वें घर से भ्रमण कर रहे हैं। इसके अलावा, बृहस्पति गोचर का 12/09/2017 से 11/10/2017 तक तुला राशि में होना समृद्धि और सफलता लाएगा। हमारे सौर मंडल का सबसे बड़ा ग्रह – बृहस्पति कंपनी से जुड़ी जानकारियां देते हुए इसके समग्र विस्तार को दर्शाता है। अनुकूल परिस्थितियों के तहत, कंपनी की वित्तीय स्थिति नई ऊंचाइयों तक बढ़ जाएगी। कंपनी अपने विस्तार कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक योजना और निष्पादित करने में सक्षम होगी। इसके अलावा, यह उद्यम लाभप्रद व्यवसाय करेगा और काम और अवसरों की कोई कमी नहीं होगी।

दिनांक 26/10/2017 से 24/01/2020 तक धीमी गति का ग्रह –  शनि जो बहुधा मानव जीवन में विलंब का कारण होता है, धनु राशि अर्थात् भाग्य के 9वें घर में पारगमन करेगा। 9 वें घर में शनि आमतौर पर नकारात्मक परिणाम प्रदान करता है। इसके अलावा, अपनी प्रकृति के अनुसार शनि जीवन में विवाद, परेशानी, कानूनी झगड़े, और सुचारु कार्यप्रणाली में बाधाओं को लेकर आता है। यह कंपनी की विकास गतिविधियों को भी प्रतिबंधित करता है जिसके चलते सरकार को टैक्स कानूनों को क्रियान्वित करने के लिए बाध्य होना पड़ता है। दूसरी ओर, विरोधीगण काम में लगे श्रमिकों को अव्यवहारिक मांगों को रखने के लिए उकसाते हैं। आर्थिक रूप से बढ़ते रहने के लिए एसबीआई को अपने घर बनाए रखने की जरूरत है। क्या आप अपने वित्त के बारे में सोच रहे हैं? निशुल्क 2018 वित्त रिपोर्ट को प्राप्त करके अपने वित्तीय भविष्य को जानें।

छाया ग्रह – राहु जो भ्रम फैलाता है, दिनांक 18/08/2017 से 07/03/2019 तक कर्क राशि में भ्रमण करेगा। इस राहु का वास्ता बैंक की गैर निष्पादित संपत्ति ( एनपीए ) से है। जबकि केतु मकर राशि यानी व्यवसाय / सरकार से जुड़े भाव में गोचर करेगा। इसलिए, इस अवधि के दौरान आपको बहुत सावधान रहना चाहिए। हम शेयर बाजार और विभिन्न स्क्रिप के बारे में विस्तृत भविष्यवाणी भी करते हैं। यदि आप शेयर बाजार के बारे में विस्तृत मार्गदर्शन हासिल करना चाहते हैं, तो आप हमारी फॉर्च्यून मंत्र 2017-18 को खरीद सकते हैं।

गणेशजी कहते हैं
इसलिए, कुल मिलाकर इस स्टॉक में जहां- जहां प्रॉफिट मिलता है उसके हासिल होते ही निकल जाएं। इसकी वजह यह है कि निफ्टी और इंडिया की कुंडली को ध्यान में रखते हुए जनवरी – 2018 और मार्च –  2018 में आपको नीचे भाव में एसबीआई स्टॉक मिल सकता है। 


गणेशजी के आशीर्वाद सहित

समस्याओं के शीघ्र समाधान के लिए, ज्योतिषी से बात कीजिए

31 Oct 2017


View All blogs

More Articles