क्या कहते हैं शुभ मंगल ज्यादा सावधान के सितारे, जानिए कुंडली के कई राज


Share on :


बाॅलीवुड में नया ट्रेंड लाने की कोशिशों में जुटे आयुष्मान खुराना की आगामी फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान, 21 फरवरी को सिनेमा घरों में रिलीज होने वाली है। कहने को शुभ मंगल ज्यादा सावधान साल 2017 में आई फिल्म शुभ मंगल सावधान की सिक्वल है, लेकिन फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद लगता है, कि फिल्म का 2017 में आई फिल्म शुभ मंगल सावधान से दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है। हाल ही में रिलीज होने जा रही फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान एक बेहद ही गंभीर सामाजिक मुद्दे को हंसी-ढिढोली के अंदाज़ में लोगों तक पहुंचाने का काम करने वाली है।

साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म शुभ मंगल सावधान ने छोटे बजट के बावजूद बाॅक्स आँफिस और दर्शकों के मन में गहरी छाप छोड़ने का काम किया था। उस समय न आयुष्मान उतने बड़े स्टार थे और न ही फिल्म के प्रमोशनस् में कोई खास दम था। लेकिन साल 2017 से अब तक काफी कुछ बदल चुका है और आयुष्मान एक मंझे हुए और लोकप्रिय अभिनेता के रूप में खुद को स्थापित कर चुके है। आयुष्मान खुराना की बढ़ती लोकप्रियता और उनकी फिल्म को लेकर लोगों की उत्सुकता को देखते हुए। गणेशास्पीक्स के अनुभवी और विद्वान ज्योतिषियों ने फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान के भारत सहित दुनिया भर में प्रदर्शन को लेकर बेहद ही गहरा ज्योतिषीय अध्ययन किया है। आइए जानने की कोशिश करते है कि क्या फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान 2017 का अपना प्रदर्शन दोहरा पाएगी या नहीं।


शुभ मंगल ज्यादा सावधान की कुंडली

रिलीज़ की तारीख: 21 फरवरी 2020
रिलीज का समय: 09:00 (अनुमानित)
प्रमुख क्षेत्र: मुंबई, महाराष्ट्र


कुंडली में ग्रहों की स्थिति

फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान की कुंडली के लग्न में मीन है, और फिल्म सूर्य की महादशा में रिलीज हो रही है। कुंडली में ग्रहों की स्थिति की बात करें तो, फिल्म और मनोरंजन जगत के कारक शुक्र कुंडली के लग्न में उच्च के होकर बैठे हैं। वहीं जन्म के मंगल-गुरू और केतु कुंडली के दसवें भाव में एक साथ बैठे हैं। करियर और व्यापार व्यवसाय के स्वामी गुरू स्व राशि में विराजमान है, वहीं कुंडली के पांचवें भाव के स्वामी चंद्र कुंडली के लाभ स्थान पर ग्यारहवें भाव के होकर बैठे हैं, ग़ौरतलब है कि कुंडली का पांचवा भाव रचनात्मकता का परिचायक होता है। कुंडली में ग्रहों की स्थिति को देखकर कहा जा सकता है कि फिल्म एक विवादास्पद मुद्दे को बेहद ही हल्के अंदाज़ में लोगों तक पहुंचाने का काम करेगी।

फिल्म और किरदारों का प्रदर्शन

फिल्म के रिलीज के समय की कुंडली देखने पर पता चलता है, कि व्यापार और करियर के दसवें भाव में तीन प्रमुख ग्रहों का संयोजन हो रहा है। इसी के साथ राहु खुशी के चौथे स्थान पर मौजूद है जो दर्शाता है कि फिल्म की टीम ने फिल्म को तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत और विषय के बारे में गहरी खोज की होगी। वहीं दूसरी ओर जन्म के शुक्र का कुंडली के पहले भाव में मौजूद होना इस बात के संकेत भी देता है कि फिल्म काॅमेडी और अपने संवाद/डायलाॅग से गंभीर विषय को आसान और हल्के अंदाज़ में लोगों तक पहुंचाने वाली है।

कुंडली में ग्रहों की स्थिति फिल्म के लिए सकारात्मक संदेश देने का काम कर रही है, कुंडली में ग्रहों का संयोजन बेहतर प्रशंसा प्राप्त करने के संकेत देता है। इसी के साथ फिल्म को समीक्षकों और अन्य मूल्यांकन कंपनियों से भी अच्छा समर्थन मिलने की उम्मीद है। फिल्मी के प्रमुख कलाकारों के साथ ही अन्य सहयोगी कलाकारों से भी अच्छे अभिनय की उम्मीद की जा सकती है। आयुष्मान खुराना इस फिल्म में अपने असाधारण प्रदर्शन के माध्यम से फिर एक बार अपनी छाप छोड़ने का काम करने वाले है। मंगल और गुरू का अग्नि तत्व राशि में होना इस बात के संकेत देता है कि फिल्म में काफी ड्रामा और बेहतरीन अभिनय देखने को मिलेगा। फिल्म के मुख्य किरदारों के अलावा भी सहयोगी कलाकार अपने अभिनय से लोगों को चौंकाने का काम करेंगे। गुरू और शुक्र की सकारात्मक स्थिति फिल्म के कलाकारों और उससे जुड़े अन्य लोगों को लाभ देने का काम करने वाली है।
 

कुछ सावधानियों के साथ अच्छे संकेत

फिल्म की कुंडली में ग्रहों की स्थिति बताती है कि फिल्म को तैयार करने में कड़ी मेहनत की गई है। ग्रहों के अनुसार फिल्म के किरदार भी अच्छा प्रदर्शन करने वाले है, लेकिन तब भी फिल्म को आर्थिक रूप से सफल बनाने के लिए ज़मीन पर कुछ गंभीर प्रयास करने का संकेत भी कुंडली से निकल कर सामने आता है। कुंडली के दसवें भाव में जन्म के केतु का होना, अच्छे कंटेट के बावजूद फिल्म को लोकप्रिय बनाने के लिए विज्ञापन और अन्य प्रचार माध्यमों का सहारा लेने की जरूरत को दर्शाता है।

कुंडली में ग्रहों की स्थिति विभिन्न स्रोतों के माध्यम से धन अर्जित करने के बेहतर अवसरों की ओर  इशारा करती है। हालांकि कुंडली के दसवें भाव में ग्रहों का संयोजन कुछ स्थानों पर फिल्म के प्रदर्शन को स्थिर करने का काम करेगा। लेकिन फिल्म अपनी कहानी, संवाद और अभिनय के दम पर अच्छा व्यापार करेगी और दर्शकों के मन में गहरी छाप छोड़ने का काम करेगी।

अपने व्यक्तिगत समाधान प्राप्त करने के लिए, एक ज्योतिषी विशेषज्ञ से बात करें अभी!
गणेशजी की कृपा से,
गणेशस्पीक्स.कॉम टीम

11 Feb 2020


View All blogs

More Articles