ज्योतिषी से बात कीजिए
X

आेएनजीसी स्टाॅक पर भविष्यवाणी, जानें क्या कहते है सितारे


Share on :


आेएनजीसी की महत्वता 

भारतीय अर्थव्यवस्था आेएनजीसी जैसी बड़ी कंपनियों के कारण अागे बढ़ रही है। ये एक एक महत्वपूर्ण बिजनेस आॅर्गनाइजेशन है जो भारत में कच्चे तेल के कुल उत्पादन में 72% आैर गैस के उत्पादन में लगभग 48% योगदान करती है। पूंजीकरण के मामले में अग्रणी कंपनियों में से एक आेएनजीसी सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे अधिक लाभ अर्जित करने वाली कंपनी है। भारत में सात उत्पादनशील बेसिनों में से 6 बेसिन आेएनजीसी द्वारा खोले गए है। आेएनजीसी 2012 में फॉर्च्यून ग्लोबल की 500 कंपनियों की सूची में 357वें स्थान पर थी। ये देश के शीर्ष 10 प्राॅफिट मेकिंग पब्लिक सेक्टर के उपक्रमों में से एक है। तो क्या आपका बिजनेस भी इस वर्ष नर्इ मुकाम पर पहुंच पाएगा ? इसका जवाब जानने के लिए खरीदें 2017 बिजनेस रिपोर्ट।  

आेएनजीसी के शेयरों के भविष्य को जानने के लिए गणेशजी ने ज्योतिषीय विश्लेषण किया है जो इस प्रकार हैः 

आेएनजीसी
शुरूआत की तारीख: 19 जुलार्इ, 1995 
समय: 9.55 am
स्थान: मुंबर्इ, महाराष्ट्र, भारत  

सूर्य कुंडली 

हमारे विशेषज्ञों द्वारा तैयार अपनी हस्तलिखित जन्मपत्री प्राप्त करें 

ज्योतिषीय विश्लेषण:

अोएनजीसी को कर वृद्घि का सामना करना पड़ सकता है 

आेएनजीसी की स्थापना कुंडली में, शनि आैर चंद्र आठवें भाव में विराजमान है। इसके फलस्वरूप, जब सट्टा गतिविधियों, शेयर बाजार, पूंजीगत लाभ आैर चैरिटी से संबंधित पाॅलिसीज की बात आती है तो कंपनी को हमेशा चुनौतियों का सामना करना होगा। इसकी भी संभावना है कि आने वाले महीनों में सरकार बढ़ते करों के रूप में कुछ प्रतिबंध लागू कर सकती है, जो कंपनी के मुनाफे को कम कर सकते हैं। इससे कंपनी के प्रदर्शन पर हानिकारक प्रभाव पड़ सकता है। हालांकि, आेएनजीसी के लिए सकारात्मक बिंदु ये है कि उसकी कुंडली में लाभ के भाव में वित्त का स्वामी बुध स्वग्रही है। जो कि अोएनजीसी की संभावनाआें के लिए कुछ हद तक अलग आयाम देता है। इस कारण, सरकारी नीतियों के कारण आेएनजीसी के एक बड़ा व्यवधान देखने की संभावना नहीं है। तो क्या इस तरह आप भी अपनी वित्तीय स्थिति के बारे में जानना चाहते है? तो पाए 2017 वित्त रिपोर्ट, वो भी बिल्कुल फ्री। 

आेएनजीसी स्टाॅक के लिए महत्वपूर्ण समय 

– आेएनजीसी के स्टाॅक रिलायंस से बेहतर परफोम कर सकते है लेकिन ये एक बहुत अच्छा स्टाॅक नहीं है।  
– आने वाले महीनों में क्रय अनुपात की तुलना में विक्रय अनुपात अधिक होगा। यह आेएनजीसी स्टाॅक के भविष्य के रूझान को दर्शाता है। 
– इस स्टाॅक में नरम पक्ष अगस्त 2017 से अक्टूबर 2017 के दूसरे सप्ताह तक देखा जाएगा। 
– इसकी भी संभावना है कि आेएनजीसी के स्टाॅक नवंबर, दिसंबर अौर जनवरी माह में सकारात्मक रूप से आगे बढ़ सकते है। इस प्रकार, ये तीन महीने की अवधि आेएनजीसी शेयरों के लिए बेहतर हो सकती है। 

गणेशजी के आशीर्वाद सहित, 

त्वरित समाधान के लिए ज्योतिषी से बात कीजिए। 

20 Jul 2017


View All blogs

More Articles