क्या कहते हैं साल 2020 के सितारे कंगना के लिए, थलाइवी के बाद क्या राजनीति का रूख करेंगी?


Share on :


साल 2006 में आई फिल्म गैंगस्टर के पर्दे पर उतरते ही हिमाचल की एक पहाड़ी लड़की अचानक मायानगरी मुंबई से देशभर के दिलों की धड़कन बन गई। अपनी पहली फिल्म के बाद से ही कंगना ने फिल्मों में अपनी अलग पहचान बनाने की शुरूआत कर दी थी। पहाड़ी राज्य हिमाचल की खूबसूरत वादियों में पली कंगना को फिल्मों के प्रति उनके प्रेम ने  मायानगरी की मुश्किल डगर पर पहुंचा दिया था। कंगना रनौत ने गैंगस्टर के बाद कुछ फ़्लॉप फिल्मों में भी काम किया। गैंगस्टर के बाद लगातार नीचे गिरते कंगना के फिल्मी करियर को बल मिला साल 2011 में आई फिल्म तनु वेड्स मनु से फिल्म ने सिनेमा घरों में जबर्दस्त कमाई की और यहीं से कंगना को संभलने का मौका भी मिला। हालांकि तनु वेड्स मनु के पहले भी कंगना फैशन जैसी सामाजिक मूवी में अपनी अदाकारी का लोहा मनवा चुकी थी। लेकिन साल 2014 में आई फिल्म क्वीन ने उन्हें बाॅलीवुड में नई पहचान देने का काम किया। फिलहाल लीक से हटकर काम करने वाली कंगना के पास लाइन से कई फिल्में है, लेकिन हम बात करेंगे उनकी आगामी फिल्म थलाइवी और उनके करियर के बारे में, साथ ही हम उन कयासों की जड़ों तक पहुंचने की कोशिश भी करेंगे, जिनके अनुसार कंगना जल्द ही सक्रीय राजनीति में कदम रखने वाली है।

कंगना रनौत की कुंडली

जन्मतिथि – 23 मार्च 1987
जन्म का समय – अज्ञात
जन्म स्थान – भांबला, हिमाचल प्रदेश


कंगना और साल 2020

कंगना की कुंडली के अनुसार साल 2020 उनके लिए अनुकूल परिस्थितियों का निर्माण करते दिखाई दे रहा है। कुंडली के अनुसार कंगना के लिए यह साल बेहतरीन रहने वाला है। गुरू, कुंडली के दसवें भाव में गोचर कर रहा है, कुंडली का दसवां भाव कर्म स्थान होकर आपके करियर और सार्वजनिक जीवन से संबंध रखता है। गुरू का इस भाव में गोचर उनके करियर के लिए अच्छे संकेतों की ओर इशारा करता है। इस दौरान बेहतर और नए अवसर का सही उपयोग कंगना को करियर की नई उचाईयों पर पहुंचाने का काम कर सकता है। हालांकि इस दौरान कुंडली के ग्यारहवें भाव में शनि की मौजूदगी कुछ प्रतिकूल परिस्थितियों की ओर भी इशारा करती है। कुंडली का ग्यारहवां भाव लाभ स्थान होकर दिन प्रतिदिन के लाभ से संबंध रखता है। लाभ स्थान पर शनि की मौजूदगी उन्नति की राह में रोड़ा अटकाने का काम कर सकती है। कुंडली में शनि अपने स्थान से जन्म के चंद्रमा को भी प्रभावित कर रहे हैं, परिणाम स्वरूप कंगना को कुछ भावनात्मक मुद्दे परेशान कर सकते हैं। हमेशा अपने रिश्तों को लेकर सुर्खियों में बनी रहने वाली कंगना के निजी जीवन के लिए यह दौर अधिक कारगर साबित नहीं होने वाला है।

गोचर शनि जन्म के सूर्य को भी प्रभावित कर रहा है, जिसके आधार पर यह कहा जा सकता है कि इस दौरान कंगना को कुछ कानूनी अड़चनों का सामना भी करना पड़ सकता है। इस दौरान कंगना अपने बयानों या फिल्मों को लेकर भी कानूनी पचड़ों में फंस सकती है। उनकी फिल्म को लेकर विवाद बढ़ सकता और फिल्म को मिलने वाली मंजूरी प्राप्त करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि कुंडली में अमृत समान गुरू, कंगना को अपने करियर का विस्तार करने में मदद करेंगे और इसके सकारात्मक प्रभाव वित्तीय लाभ के रूप में उन्हे प्राप्त होंगे। गुरू के लाभकारी प्रभाव में कंगना की लोकप्रियता बढ़ने की भी संभावना है। आप भी लोकप्रियता पाना चाहते हैं तो अपनी जन्मपत्री बनवाएं!


कितनी सफल होगी फिल्म थलाइवी

अपनी आगामी फिल्म थलाइवी में कंगना पूर्व दिग्गज राजनेता और अभिनेत्री जय ललिता का किरदार निभाने वाली है। गोचर ग्रहों और कुंडली पर उनके प्रभावों का अध्ययन कर यह कहा जा सकता है कि यह फिल्म कंगना के करियर में चार चाँद लगाने का काम कर सकती है। हालांकि उन्हें इस फिल्म से संबंधित आपत्तियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन यह फिल्म उन्हें अपने करियर के निर्धारित लक्ष्य के अधिक नज़दीक लेकर जाती नजर आती है।

फिल्म थलाइवी के रिलीज के दौरान गुरू और शनि दोनों ही लाभ के ग्यारहवें भाव में गोचर करने वाले हैं। कंगना की कुंडली के ग्यारहवें भाव में गुरू की मौजूदगी इस फिल्म की बाॅक्स ऑफ़िस सफलता की ओर भी इशारा करती है।

क्या राजनीति में उतरेंगी कंगना?

फिल्म थलाइवी के फ़र्स्ट लुक के साथ ही कंगना के राजनीति में आने के प्रयासों को हवा मिलनी शुरू हो गई है। लेकिन कंगना की कुंडली में ऐसे साफ संकेत दिखाई नहीं देते। कंगना के राजनीति में आने के एंगल को कुंडली में मौजूद संभावनाओं के साथ तौलने के बाद यह बात साफ हो जाती है, कि फिलहाल तो कंगना के राजनीति में आने से संबंधित कोई संकेत उनकी कुंडली में दिखाई नहीं देते। अपने बयानों से लगातार सुर्खियों में बनी रहने वाली कंगना के लिए राजनीतिक करियर की शुरूआत करना थोडा मुश्किल भरा हो सकता है। इसके पीछे शनि का वह गोचर है, जो जन्म के सूर्य को प्रभावित कर रहा है, सूर्य राजनीतिक में आपके पद प्रतिष्ठा के प्रतीक है। कंगना की कुंडली के आधार पर यह कहा जा सकता है कि कम से कम इस साल तो कंगना के राजनीतिक में जाने की कोई संभावना नजर नहीं आती।

अपने व्यक्तिगत समाधान प्राप्त करने के लिए, एक ज्योतिषी विशेषज्ञ से बात करें अभी!
गणेशजी की कृपा से,
गणेशस्पीक्स.कॉम टीम

11 Feb 2020


View All blogs

More Articles