विरासत में मिली राजनीति के दम पर क्या दोबारा झारखण्ड के मुख्यमंत्री बन पाएंगे हेमंत सोरेन


Share on :



व्यक्तिगत जानकारी
नाम – हेमंत सोरेन
जन्म तिथि: – 10 अगस्त 1975
जन्म समय: – अज्ञात
जन्म स्थान: – रामगढ़, झारखंड
पार्टी: झारखंड मुक्ति मोर्चा

मुख्यमंत्री कार्यकाल
13 जुलाई 2013-23 दिसम्बर 2014
(1 वर्ष, 5 महीने और 15 दिन)

ज्योतिषीय विश्लेषण
इनकी सूर्य कुंडली में, जन्म का शनि और सूर्य कर्क राशि में हैं। इनके पिछले ग्रहों के गोचर पर विचार करते हुए, गणेशजी ने देखा कि शनि और राहु का गोचर 2013 और 2014 के आसपास तुला राशि में था। इसलिए, शनि और राहु के इस दोहरे गोचर ने उनके राजनीतिक जीवन में बहुत बड़े सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न किए। विपक्षी दलों के विभिन्न अवरोधों और रुकावटों को रोकते हुए, वह अपने राजनीतिक जीवन में कम समय सीमा के लिए पर्याप्त रूप से चढ़ सके।
सूर्य और चंद्रमा के बीच का परिवर्तन योग भी सबसे बड़ा कारक है। जिसने उन्हें अपने राजनीतिक जीवन को विकसित करने में मदद की। गणेशजी को लगता है कि इस संयोजन ने उन्हें विभिन्न बाधाओं और रुकावटों का सामना करने के लिए कड़ी मेहनत और ऊर्जा दी होगी। इनके अपने ज्ञान का सबसे अच्छा उपयोग करने की संभावना है। ये बेहतर प्रदर्शन करने में भी सक्षम होंगे।

आगे झारखण्ड विधानसभा चुनाव 2019 में क्या?
सभी आगामी ग्रह बलों पर विचार करते हुए, गणेशजी को लगता है कि वह इन विधानसभा चुनावों में उचित सफलता प्राप्त करने में सक्षम होंगे। हालांकि, कुछ क्षेत्रों में उन्हें कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें उन्हें कई कठिनाइयाँ हो सकती हैं। 12 वें घर में हानिकर केतु के पारगमन के कारण उनकी मार्जिन की उम्मीदें बहुत कम होंगी। नेतृत्व के मोर्चे पर, वह अपनी दक्षता साबित करेंगे। जो उनकी पार्टी और स्वयं मतदाताओं के बीच उनकी सार्वजनिक छवि को बढ़ाएगा। वह राज्य के साथ-साथ केंद्रीय राजनीति में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।
कुल मिलाकर, वह अपने भाषण और सामाजिक कार्यों से आकर्षण फैला सकते हैं। मतदाताओं को खुश करने का उनका तरीका और दृष्टिकोण शायद उन्हें इस चुनाव में लाभ उठाने में मदद कर सकता है।

निष्कर्ष
हालाँकि, उनका प्रदर्शन उनकी उम्मीदों से पूरी तरह मेल नहीं खायेगा। लेकिन उनका कुशल नेतृत्व पार्टी को प्रोत्साहित करेगा और झारखंड की राजनीति में छाप छोड़ेगा।

22 Nov 2019


View All blogs

More Articles