दिवाली के छोटे टोटके देंगे बड़ा लाभ, खूब होगी धन की बरसात


Share on :


दिवाली के खास टोटके जो दूर कर देंगे सभी परेशानी

धन की देवी लक्ष्मी के पूजन के साथ ही दीपावली अन्य कार्यों के लिए भी महत्वपूर्ण है। दीपावली की रात को महानिशा के रुप में मानते है और यही कारण है कि इस रात किए गए टोने-टोटके और तंत्र-मंत्र का प्रभाव जोरों पर होता है और ये अपनी पूरी शक्ति के साथ काम करते हैं। हालांकि इनके प्रयोग की विधि काफी सरल है, लेकिन सावधानी बरतनी जरुरी है। महानिशा की रात तंत्र प्रयोग का विशेष महत्व बताया गया है। कुछ लोग खुद के घर के लिए तो कुछ कार्य और व्यापार में तरक्की के लिए तो कुछ अन्य इच्छाओं की पूर्ति के लिए ये टोटके आजमाते हैं। यहां हम आपको दीपावली की मान्यताएं और इस दौरान किये जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण टोटकों की जानकारी दे रहे हैं, जिनका प्रयोग कर अपनी इच्छाओं की पूर्ति कर सकते हैं।

ऑफिस या व्यापार में तरक्की

ऑफिस में या व्यापार में किसी कारण से तरक्की नहीं हो रही है या साथ वालों के कारण आपका प्रमोशन नहीं हो पा रहा है तो दीपावली की रात कच्चा सूत लेकर उसे शुद्ध केसर से रंग लें। इसके बाद भाई दूज पर मां लक्ष्मी का स्मरण करते हुए इस सूत को अपने व्यापारिक स्थल में बांध दें। नौकरीपेशा लोग इसे अपनी टेबल, अलमारी या कम्प्यूटर में बांध दें। ऐसा करने से आपका भाग्य चमक उठेगा।

दिवाली पर लक्ष्मी पूजन का शुभ मुहूर्त और विधि, जानें यहां


दिवाली के पांच दिनों में श्रीयंत्र खरीदने और उसकी पूजा से मिलती है अचूक धनसंपत्ति। सही और प्रमाणित तथा विशेष ज्योतिषियों की ओर से अभिमंत्रित गोल्डन प्लेटेड श्रीयंत्र खरीदने के लिए यहां क्लिक करें और सालभर पाएं अभूतपूर्व लाभ।


सरसों के तेल से दरिद्रता भागेगी दूर

वैसे तो अन्य दिनों में घर के पूजा स्थल पर सरसों के तेल का दीया नहीं जलाना चाहिए, लेकिन दीपावली की रात सरसों के तेल का दीपक अवश्य जलाएं। सरसों के तेल से दरिद्रता भागती है तथा भूत-प्रेत आदि बाधाएं शांत होती हैं।

खुद के घर के लिए
अपना घर हो, यह इच्छा किसकी नहीं होती, लेकिन सभी लोगों की यह इच्छा पूरी नहीं हो पाती। ऐसे में यदि आपका खुद का घर खरीदने का सपना पूरा नहीं हो रहा है तो दीपावली के दिन आप कुछ टोटके आजमा सकते हैं। इसके लिए किसी भूखे को भोजन कराने के साथ ही थोड़ा सा गुड़ खरीद कर गाय को खिलाएं। इसके बाद प्रत्येक शुक्रवार किसी भूखे व्यक्ति को भोजन साथ ही रविवार को गाय को गुड़ खिलाएं। ऐसा करने से एक ही वर्ष में ही आपके अपने मकान का सपना पूरा होने के रास्ते खुलने लगेंगे।  

लक्ष्मी का हो जायेगा वास

दीपावली की रात मां लक्ष्मी की पूजा करने के बाद 11 से एक बजे के बीच मां लक्ष्मी के महामंत्र “ह्रीं क्लीं महालक्ष्म्यै नम:” का जाप कमलगट्टे या स्फटिक की माला से करने से घर में लक्ष्मी का स्थाई वास हो जाएगा।


इच्छापूर्ति के लिए

दीपावली के दिन में पांच पीपल के पत्तों को तोड़कर घर ले आएं और रात में महालक्ष्मी का पूजन करने के बाद उन पत्तों पर पनीर या दूध से बना कोई भी मिष्ठान रख कर उसे पीपल पेड़ को अर्पित कर दें। इस दौरान आप अपनी इच्छा भी कहें, आपका कार्य जल्द पूरा होगा।

भूखे को कराएं भोजन
दीपावली के दिन अपने पूर्वजों को याद करते हुए दिन में उनका तर्पण कर किसी भूखे गरीब व्यक्ति को भोजन कराने से सभी अटके कार्य उसी दिन से पूरे होने शुरू हो जाते हैं।

आर्थिक समृद्धि के लिए
दीपावली के दिन महलक्ष्मी की पूजा के वक्त इत्र और केसर अर्पित करें। इसके बाद अगले दिन से प्रतिदिन उसी केसर का तिलक लगाकर तथा कपड़ों पर इत्र का प्रयोग कर घर से निकलें। 

गृहक्लेश शांति के लिए
यदि आपके घर में बहुत ज्यादा क्लेश रहता हो तो दीपावली के दिन मां लक्ष्मी के पूजन के बाद 2 गोमती चक्र लेकर एक डिब्बी में सिंदूर बिछा कर उस पर रखने के बाद डिब्बी को बंद कर उसे घर के किसी एकांत स्थान पर रख दें, जहां किसी की नजर न पड़े। यह कार्य बिना किसी को बताएं करें। इससे घर में शांति आएगी और गृहक्लेश खत्म हो जायेगा। 

धनतेरस पर कैसे बरसेगा धन, जानें यहां



व्यापार में बढ़ोतरी
दीपावली की रात शुद्ध केसर मिला मीठा दही खाकर घर से निकलने के बाद दुकान या प्रतिष्ठान में मां लक्ष्मी का पूजन करने से व्यापार में बरकत होती हैं।

दिवाली के पांच दिनों में श्रीयंत्र खरीदने और उसकी पूजा से मिलती है अचूक धनसंपत्ति। सही और प्रमाणित तथा विशेष ज्योतिषियों की ओर से अभिमंत्रित गोल्डन प्लेटेड श्रीयंत्र खरीदने के लिए यहां क्लिक करें और सालभर पाएं अभूतपूर्व लाभ।

भाईदूज पर कैसे उतारें भाई की आरती, क्या है मुहूर्त




09 Nov 2020


View All blogs

More Articles