क्या दीपा कर्मकार चोटों से उबरकर फिर से छू पाएंगी जिमनास्टिक की बुलंदियों को? जानें गणेश जी से !


Share on :


अमेरिकी जिमनास्ट और दो बार ओलंपियन रहे एली रेसिमैन ने ठीक ही कहा है कि ” जिमनास्टिक्स ही मेरा पूरा जीवन है। ओलंपिक में जाने और विश्व चैंपियन होने का मैं सपना देखता हूं।” रेसिमैन द्वारा कही गई ये उक्ति एक जिमनास्टिक के अपने खेल के प्रति प्रेम, लक्ष्य के प्रति धुन और खेल मूल्यों को दर्शाती है। कलाकार जिमनास्ट दीपा कर्मकार (Dipa Karmakar) ने साल 2016 में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया। इन्होंने समूची दुनिया को यह दिखा दिया कि जिम्नास्टिक की रोमांचक दुनिया में भी भारत ने अपनी पहुंच बना ली है। भविष्य में आपका कैरियर कैसे ऊंचा उठेगा? अपने भविष्य को जानने के लिए 2017 कैरियर रिपोर्ट खरीदें। 

त्रिपुरा के बंगाली परिवार में जन्मी दीपा कर्मकार ओलंपिक में क्वालीफ़ाई करने वाली पहली भारतीय महिला जिमनास्ट हैं। पिछले 52 साल में ऐसा करने वाली ये पहली भारतीय जिमनास्ट हैं जिसने ओलंपिक में जिमनास्टिक की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। दीपा कर्मकार रियो ओलंपिक 2016 में महिलाओं की जिमनास्टिक की वॉल्ट इवेंट में चौथे नंबर पर रहीं। भारत गणराज्य में चौथा उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म श्री प्राप्तकर्ता दीपा कर्मकार ने वास्तव में खेल को समृद्ध किया है। इन्होंने खेलों में भारतीय पकड़ को मजबूत बनाया। भविष्य में दीपा कर्मकार के सितारों की चमक-दमक बढ़ेगी या नहीं, गणेशजी इस सूर्य कुंडली के जरिए आप सबको बताने जा रहे हैं। आगे पढ़ें-
 
दीपा कर्मकार
जन्म तिथि: 9 अगस्त 1993
जन्म समय: अज्ञात 
जन्म स्थान: अगरतला, त्रिपुरा, भारत

सूर्य कुंडली

हमारे विशेषज्ञों द्वारा बनायी गई जन्मपत्री / जन्मकुंडली प्राप्त करें। 

ज्योतिषीय अवलोकन:

साल 2018 में दीपा कर्मकार की ऊर्जा और उत्साह को बढ़ाएंगे आकाशीय ग्रह

वर्ष 2018 के दौरान, कई महत्वपूर्ण ग्रहों का गोचर होने जा रहा है। ब्रह्मांड में चले रही ग्रहों की हलचलें भारत की स्टार जिम्नास्ट दीपा कर्मकार के भविष्य की दिशा क्रम को तय करेंगी। अब जरा देवताओं के गुरु बृहस्पति को ही ले लीजिए। ये इस दौरान इनकी सूर्य कुंडली के क्रमशः चौथे और पांचवें भाव से होकर भ्रमण करेगा एेसा गणेशजी देख रहे हैं। गुरु की यह चाल इनके भीतर स्पोर्ट्स की क्षमता और कौशल को आश्चर्यजनक रुप से परिवर्धित करते हुए इनकी राह और आसान बनाएगी। इसमें कोई दो राय नहीं कि वर्ष 2018 में इनका प्रदर्शन ही सफलता की कुंजी बनेगा और विजयश्री प्राप्त करेंगी। गणेशजी की भविष्यवाणी है कि फोकस्ड एफर्ट, डेडिकेशन और उत्साह ही दीपा कर्मकार की सफलता के सोपान बनेंगे। खेल में सफलता आमतौर पर जातक को अधिक पैसे दिलाती है। क्या आप अपनी वित्तीय स्थिति के भविष्य के बारे में जानना चाहते हैं? हमारी निशुल्क 2017 वित्त रिपोर्ट से आप अपने आर्थिक भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं। 

स्वास्थ्य मुद्दे राह के रोड़े 

जन्मकालीन शुक्र इनकी कुंडली के आठवें घर में विराजमान है। डिसिप्लिन का ग्रह शनि वर्ष 2018 के दौरान फिटनेस के 6 वें घर से होकर गुजरेगा। इससे उच्च प्रदर्शन हेतु दीपा कर्मकार के ऊपर दबाव पड़ना तेज हो जाएगा। शनि गोचर के प्रभाव से इनको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। ये भी हो सकता है कि कुछ पुराने विकार फिर से उग्र होकर इन्हें कष्ट पहुंचाए। कुल मिलाकर, यदि देखा जाए तो स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की शुरुआत काफी अप्रत्याशित हो सकती है। गणेशजी का विचार है कि प्लेनेटरी मूवमेंट्स इनकी हेल्थ के लिहाज से नुकसानदेह साबित हो सकती हैं।

दीपा साहस से सामना करेंगी सभी चुनौतियों का

कुंडली को पढ़ने के बाद यह कहा जा सकता है कि दीपा कर्मकार अपने लक्ष्य की और निगाह गड़ाए हुए बड़ी ही तेजी से आगे बढ़ेंगी। इसके अलावा, ये एक बहुत ही पॉजिटिव माइंडसेट भी रखेंगी जिससे आगे इनको काफी फायदा होगा। कुंडली से ज्ञात हो रही इन सभी अच्छाइयों की वजह से ये जिमनास्टिक्स के स्पोर्ट्स में एक कड़ी प्रतियोगिता के माहौल से गुजरती हुई एक के बाद एक अपनी राह के अवरोधों को हटाती जाएंगी। 

निष्कर्ष 

अंत में, सार रुप में यही कहेंगे कि दीपा कर्मकार चोटों से उबरकर एक बार फिर से भारतीय जिमनास्टिक की बुलंदियों को छूते हुए ख्याति व प्रसिद्धि हासिल करेंगी। गणेशजी के अनुसार, शुभ ग्रहों की गतिविधियां इस बीच समय-समय पर जरुरी सपोर्ट दीपा कर्मकार को उबलब्ध कराती रहेंगी। इन्हीं ग्रह शक्तियों की बदौलत दीपा कर्मकार सभी बाधाओं को कुशल व प्रभावी तरीके से निपटने में आखिरकार सफलता प्राप्त करेंगी। 

गणेश जी दीपा कर्मकार की सफलताके लिए ढेरों शुभकामनाएं देते हैं। 

गणेश जी की कृपा से,

दुःखों से छुटकारा पाकर खुशहाल जीवन जीने के लिए हमारे सिद्धहस्त ज्योतिषी से बात कीजिए। 

28 Aug 2017


View All blogs

More Articles