क्या ‘दबंग 3’ सलमान खान के ढ़लते फ़िल्मी करियर को बचा पायेगी?


Share on :


दरअसल ये कहानी शुरू होती है साल 2010 से सलमान खान की एक फ़िल्म आयी थी ‘दबंग’। इस फ़िल्म के माध्यम से सलमान खान के रूप में लोगों को एक नया चरित्र देखने को मिला। “चुलबुल पांडे!” जिसने अपने आप को रॉबिनहुड कहा। एक ऐसा पुलिस वाला जिसने गुंडों और अपराधियों को उनकी ही भाषा में सबक सिखाया। इस फ़िल्म ने बहुत बढ़िया कमाई की थी और बॉलीवुड की 100 करोड़ रुपये कमाने वाली फ़िल्मों में अपना नाम दर्ज़ करवाया। उसके बाद इसी शृंखला की दूसरी फ़िल्म आयी ‘दबंग 2’। अब एक बार फिर 20 दिसंबर 2019 को इसी शृंखला की तीसरी फ़िल्म आ रही है, दबंग 3!

लेकिन अब मामला ये है क्या ये फ़िल्म भी अपनी पिछली दो फ़िल्मों की भांति दर्शकों के दिलों पर छाप छोड़ पायेगी या नहीं। ये फ़िल्म इसलिए भी अत्यंत महत्त्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि सलमान खान की पिछली तीन फ़िल्में ‘ट्यूबलाइट (2017)’, ‘टाइगर ज़िंदा है! (2017)’ और ‘रेस 3 (2018)’ उतना कमाल नहीं दिखा पायी जितना की आमतौर पर सलमान खान की फ़िल्मों से उम्मीद की जाती है। और ‘ट्यूबलाइट (2017)’ व ‘रेस 3 (2018)’ को तो दर्शकों ने बुरी तरह से नकार दिया था। अब लगभग डेढ़ साल बाद सलमान खान की ये फ़िल्म आ रही है ‘दबंग 3’।  इस फ़िल्म से ना केवल दर्शकों को बल्कि इसमें काम करने वाले लोगों जैसे नायक-नायिका, निदेशक व निर्माता सभी को बहुत उम्मीदें है। इसलिए ये और भी जरुरी हो जाता है कि फ़िल्म दबगं 3 बेहतर प्रदर्शन करते हुए सभी की उम्मीदों पर खरी उतरे। लेकिन क्या ऐसा हो पायेगा? क्या दबगं 3 सभी की उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन कर पायेगी। इसको जानने की कोशिश की है हमारे गणेशास्पीक्स.कॉम के अनुभवी ज्योतिषी विशेषज्ञों ने। तो आईये जानते है फ़िल्म दबंग 3 की ज्योतिषीय विवेचना।

दबंग 3 की कुंडली

फ़िल्म का नाम – दबंग 3
प्रमुख क्षेत्र – मुंबई, भारत
रिलीजिंग टाइम 09:00:00
रिलीज़ की तारीख़ – 20 दिसंबर 2019


क्या दबंग 3 के बाद सलमान खान का करियर फिर से चल पड़ेगा?

ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह कला, संगीत, मनोरंजन और फ़िल्म उद्योग को दर्शाता है। फ़िल्म की रिलीज के समय की कुंडली के अनुसार शुक्र व्यापार के 10 वें घर का स्वामी बना हुआ है, और पहले भाव में स्थित है। बुध लेखन और कहानी का संकेतक है जो 11 वें भाव में स्थित है और 9 वें घर का स्वामी है। ग्रहों की ये स्थिति यह दर्शाती है कि सलमान खान सहित फ़िल्म के अन्य सभी प्रमुख कलाकार अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। इस फ़िल्म से  सलमान को अपना नाम और प्रसिद्धि बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। यह फ़िल्म सलमान खान को सुपरस्टार वाली छवि बनाए रखने में मदद करेगी।

क्या कहता है दबंग 3 का राशिफल?

फ़िल्म की रिलीज के समय की कुंडली के अनुसार व्यापार के 10 वें घर का स्वामी शुक्र पहले भाव में स्थित है। 7 वें घर का स्वामी 9 वें भाव में स्थित है। साथ ही 9 वें घर का स्वामी बुध 11 वें घर में स्थित है। ग्रहों का यह संयोजन फ़िल्म दबंग 3 के लिए सफलता का संकेत देते हैं। अर्थात फ़िल्म अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेगी।

कितनी सफल रहेगी फ़िल्म दबंग 3?

उपर्युक्त सभी कारकों को ध्यान में रखते हुए, गणेशजी  कहते हैं कि दबंग 3 बॉक्स ऑफ़िस पर सकारात्मक शुरुआत करेगी। प्रमुख शहरों के सिनेमा शुरुआती हफ्तों के दौरान हाउसफुल रहेंगे। शुरुआती हफ्तों में बॉक्स-ऑफ़िस पर फ़िल्म का अच्छा प्रदर्शन जारी रहेगा, जो अच्छा व्यवसाय करने में मदद करेगा। जहां तक ​​मुख्य अभिनेताओं, निर्माताओं और निर्देशकों की अपेक्षाओं की बात है, तो फ़िल्म मजबूती उनकी आशाओं पर खरी उतरेगी। थोड़ा बहुत प्रभाव हम कुछ ‘प्रभु देवा’ का भी देख सकते हैं क्योंकि उन्होंने ही इस फ़िल्म को निर्देशित किया है। संक्षेप में कहें तो फ़िल्म दबंग 3 भारत और विदेशों में अच्छा कारोबार करेगी। यह फ़िल्म 500 करोड़ के क्लब में शामिल होने की क्षमता और क़ाबिलियत दोनों रखती है।


लेकिन क्या फ़िल्म दर्शकों की उम्मीदों पर भी खरी उतरेगी?

जैसा कि ऊपर बताया गया है, चंद्रमा, शुक्र और बुध फ़िल्म की कुंडली में अच्छी स्थिति में है। इसलिए, दर्शक अच्छे मनोरंजन की उम्मीद कर सकते हैं। अन्य मुख्य कलाकार भी अपने दर्शकों को खुश करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे। ग्रहों का संयोजन भी फ़िल्म आलोचकों और अन्य फ़िल्म मूल्यांकन कंपनी से बधाई और प्रशंसा मिलने का संकेत दे रहे हैं। कुंडली में शुक्र की स्थिति दर्शाती है कि फ़िल्म का गीत-संगीत भी युवा पीढ़ी आकर्षित करेगा। अर्थात सारांश में कहना चाहें तो फ़िल्म दबंग 3 दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरने में पूरी तरह सक्षम है।


अपने व्यक्तिगत समाधान प्राप्त करने के लिए, एक विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात करें अभी!
गणेशजी की कृपा से,
गणेशस्पीक्स.कॉम टीम

14 Dec 2019


View All blogs

More Articles