For Personal Problems! Talk To Astrologer
X

गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार: एक बार फिर अपना जलवा बिखेर सकते हैं साल 2018 के उत्तरार्ध तक


Share on :

 

भारतीय उपमहाद्वीप में क्रिकेट सबसे ज्यादा खेला जाता है। इसलिए, बहुधा हम क्रिकेट में नएनए खिलाड़ियों की एंट्री को देखते हैं। एेसे ही एक उभरते खिलाड़ी हैं भुवनेश्वर कुमार जिनमें नैसर्गिक रूप से स्टार बनने की क्षमता दिखाई देती है। आईपीएल के इतिहास में दो बार पर्पल कैपका खिताब अपने नाम कर चुके भुवनेश्वर कुमार दाएं हाथ के मध्यम तेज बॉलर हैं। भुवी घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं। ये कई मौकों पर भारत के लिए मैच विजेता साबित हुए हैं। इसमें दक्षिण अफ्रीका के साथ हाल ही में संपन्न हुआ टी-20 मैच भी शामिल है। ये क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 5 विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज़ गेंदबाज़ हैंगणेश जी, अवेलेबल बर्थ डिटेल्स को ध्यान में रखकर यहां भुवनेश्वर कुमार की कुंडली को पढ़ने के बाद यहां इस खिलाड़ी के आने वाले समय के बारे में फलादेश कर रहे हैं। इस लेख को पढ़ें और इनके भविष्य को जानें

 

भुवनेश्वर कुमार का जन्म विवरण

जन्म तिथि: 5 फरवरी, 1990

जन्म का समय: अनुपलब्ध

जन्म स्थान: मेरठ, उत्तर प्रदेश, भारत

 

समय के साथ बढ़ेगी इनकी धन और प्रसिद्धि

स्विंग गेंदबाजी के बादशाह कहे जाने वाले भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की कुंडली में, आत्मकारक बुध (अधिकतम कर्म वाला ग्रह) और अमात्यकारक शुक्र (उन कार्यों को दिखाता है जो व्यक्ति को आत्ममकारक या गंतव्य तक पहुंचने के लिए लेना चाहिए) दोनों इकट्ठा हैं। यह स्थिति जैमिनी राजयोग पैदा कर रही है। यह एक बहुत शक्तिशाली योग है। यह मेल दौलत और शोहरत सहित एक अद्भुत भाग्य प्रदान करता है। ये संपत्तियां समय के साथ और भी बढ़ेगी। आपके धन की स्थिति कैसी रहेगी? क्या यह बढ़ेगी? निशुल्क 2018 वित्त रिपोर्ट प्राप्त करके पता करें।

 

बुद्धि का अच्छी तरह से क्रिकेट में उपयोग

इसके अलावा, शुक्रबुध की युति ने भुवनेश्वर कुमार को एक बुद्धिमान खिलाड़ी बनाया है। ये खेल के हर पहलू की रणनीत तैयार कर सकते हैं। क्रिकेट में इनका स्मार्टनेस इनकी प्रखर बुद्धि की देन है। क्रिकेट की योजना बनाने में इनकी शार्पनेस का अच्छा इस्तेमाल किया जा रहा है। यह भुवी को एक नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा। इससे इनके करियर में वृद्धि होगी। पर, आपका करियर कैसा रहेगा? करियर-एक प्रश्न पूछें रिपोर्ट खरीदें और उत्तर जानें।

 

अंदर की सुलगती आग ग्रोथ को जारी रखेगी

इसके अलावा, भातृ कारक शनि दूसरे ग्रहों शुक्र, बुध और मंगल के साथ मेल कर रहा है। इस ब्रह्मांडीय परिवर्तन ने गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार को बहुत प्रतिस्पर्धी बना दिया है। बाहर से शांत दिखने वाला यह शख्स अंदर ही अंदर अपने खेल को सुधारने और निखारने के लिए प्रचंड इच्छाशक्ति रखता है। खुद को बेहतर साबित करने की जिद ने ही इन्हें इतना बड़ा गेंदबाज बनाया है।

 

जीत का रास्ता सुनिश्चित करेगी प्रभुत्व जमाने की इच्छा

डेथ ओवरों में भारत के सबसे सफलतम गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार एक महत्वाकांक्षी व्यक्ति होने के साथ ही एक अति महत्वाकांक्षी क्रिकेट खिलाड़ी हैं। ये स्थिति पर हावी होने का माद्दा रखते हैं। यही इनके अच्छे प्रदर्शन का राज भी है। इनकी खतनाक गेंदबाज़ी विपक्षी टीम को बैकफ़ुट पर ला सकती है। ज्योतिष के अनुसार इनका भविष्य उज्ज्वल है क्योंकि इनका रंगढंग इनके खेल में प्रतिबिंबित होगा।

 

स्वास्थ्य के मुद्दों का आकलन

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस समय अपने अनुकूल ग्रहों के दौर से गुजर रहे हैं। ये भविष्य में अच्छी तरह खेलेंगे और अधिक ऊंचाई हासिल करेंगे। हालांकि, इन्हें इस बीच अपनी फिटनेस का भी ख्याल रखना होगा। बस इन्हें घायल होने से बचने की जरूरत है, जो इनकी प्रगति को सीमित कर सकती है। अगर ये ऐसा करने में सक्षम रहे, तो ये जीवन में बहुत कुछ हासिल करने के साथ ही बड़ी सफलता भी अर्जित करेंगे। गणेश जी का अनुमान है कि गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार अक्टूबर 2018 के बाद एक बार फिर अपना जलवा बिखेर सकते हैं।

 

गणेश जी की कृपा से,

तन्मय के ठाकर

गणेशास्पीक्स डॉट कॉम टीम

 

जीवन की बाधाओं के निवारण के लिए तुरंत हमारे ज्योतिषी से बात करें!

20 Feb 2018


View All blogs

More Articles