भाई के लिए एक देश से जंग! कितनी सफल होगी बाग़ी 3? जानिए क्या कहते हैं सितारे?


Share on :


साजिद नाड़ियावाला ग्रेंड़ संस प्रोड्क्शन की “फिल्म बाग़ी 3“ 6 मार्च को रिलीज होने वाली है, बाग़ी 3 के निर्देशक अहमद खान है। अहमद इसके पहले भी नाडियावाला प्रोड्क्शन के लिए फिल्म बाग़ी 2 का निर्देशन कर चुके है। फिल्म के लीड रोल में टाइगर श्राॅफ है, वहीं उनके विपरीत श्रद्धा कपूर नजर आने वाली है। श्रद्धा बाग़ी सीरीज की पहली “फिल्म बाग़ी 2016“ में टाइगर के साथ काम कर चुकी है, और इनकी जोड़ी को दर्शकों से काफी अच्छा रिस्पांस भी मिला था। वहीं साल 2019 में आई बाग़ी 2 में टाइगर श्राॅफ अपनी कथित गर्लफ्रेंड दिशा पाटनी के साथ नजर आए थे। बाग़ी 2 में जहां टाइगर अपनी एक्स गर्लफ्रेंड की बेटी को बचाते नजर आए थे, वहीं “बाग़ी 3 का ट्रेलर“ देखकर लगता है, कि वे इस बार अपने भाई के लिए अकेले ही पूरे एक देश के खिलाफ जंग लड़ने वाले हैं। ट्रेलर के एक सीन उनका एक डायलाॅग भी इस ओर इशारा करता है कि टाइगर इस बार पूरे देश से अकेले जूझते नजर आएंगे।

फिल्म बाग़ी 3 का प्रोड्क्शन साजिद नाड़ियावाला ग्रेंड संस और फाॅक्स स्टार स्टूडियो ने मिलकर किया है। फिल्म बाग़ी 3 का स्क्रिन प्ले फरहद शामजी, स्पर्श खेतपाल, ताषा बहमबरा, और मधुर शर्मा ने लिखा है वहीं डाॅयलाग फरहद शामजी ने लिखे है। फिल्म बाग़ी 3 के संगीत पर बप्पी लहरी और विशाल शेखर जैसे संगीतकारों ने काम किया है। फिल्म में टाइगर और श्रद्धा के अलावा रितेश देशमुख फिल्म के लीड किरदार राॅनी के भाई का किरदार निभाने वाले है। फिल्म 90 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई है। लेकिन फिल्म के ट्रेलर और रिलीज डेट के नजदीक आने के साथ ही फिल्म के प्रशंसकों में फिल्म के प्रदर्शन को लेकर कई तरह के सवाल आने लगे है। अपने पाठकों की जिज्ञासा को देखते हुए, गणेशास्पीक्स ने फिल्म बाग़ी 3 की रिलीज कुंडली के आधार पर इसके प्रदर्शन का आंकलन करने की कोशिश की है।

बाग़ी 3 की कुंडली

फिल्म का नाम – बाग़ी 3
रिलीज डेट – 6 मार्च 2020
समय – सुबह 9 बजे (सौजन्य – बुक माय शो)

 बाग़ी 3 की कुंडली


कुंडली में ग्रहों की स्थिति

फिल्म बाग़ी 3 की रिलीज कुंडली के लग्न में मेष है, जिसके स्वामी मंगल कुंडली के नौवे भाव में गुरू और केतु के साथ बैठे है। कुंडली में शनि अपनी ही राशि में दसवें स्थान पर बैठे है, दसवें भाव का संबंध व्यापार, व्यवसाय, करियर और सार्वजनिक जीवन से होता है। जन्म के चंद्रमा कुंडली के चाैथे स्थान पर बैठे है, इसे सुख स्थान भी कहा जाता है। चंद्रामा इस भाव के स्वामी होकर इसके कारक भी है और कुंडली के इसी भाव में सबसे मजबूत स्थिति में होते है। कुंडली में लगभग सभी बड़े ग्रह सकारात्मक स्थिति में नजर आते है। लेकिन लग्नेश मंगल व गुरू जन्म के केतु के साथ समायोजन में बैठे है। फिल्म और मनोरंजन जगत के कारक शुक्र कुंडली के पहले स्थान पर बैठे है। कुल मिलाकर कहें तो कुंडली में ग्रहों की स्थिति काफी बेहतर है।


फिल्म का प्रदर्शन

फिल्म बाग़ी 3 की रिलीज कुंडली में बन रही ग्रहों की स्थिति के अनुसार फिल्म मजबूत कथानक के साथ अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। कुंडली के भाग्य स्थान पर लग्नेश मंगल और केतु का समायोजन फिल्म में दमदार एक्शन, रोमांच और ड्रामे की ओर इशारा करता है। कर्म स्थान पर स्वराशि होकर बैठे शनि दर्शकों को फिल्म के साथ जोड़ने का कार्य कर सकते है, और फिल्म की कहानी भी कई मायनों में दर्शकों को संतुष्ट करने में सफल हो सकती है। कर्म स्थान पर बैठे शनि जन्म के चंद्र और सातवे भाव पर दृष्टि डाल रहे है, जिससे फिल्म के सामने कुछ मुद्दे उभरने की संभावना है। हालांकि कुंडली के पहले भाव में शुक्र की मौजूदगी, इस बात की ओर इशारा करती है, कि फिल्म को तैयार करने के लिए क्रू ने रचनात्मक तरीके और आधुनिक तकनीकों का बखूबी उपयोग किया होगा। कुंडली में ग्रहों की अनुकूल स्थिति को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि फिल्म बाग़ी 3 सिनेमा घरों में अच्छा प्रदर्शन करने वाली है। फिल्म बाग़ी 3 की कुंडली में मूल त्रिकोण के स्वामी भी अच्छी स्थिति में नजर आते है। इस आधार पर फिल्म के मुख्य कलाकारों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। इतना ही नहीं फिल्म के सहायक कलाकार भी अपनी अदाकारी से लोगों का अच्छा मनोरंजन करते नजर आने वाले हैै। हालांकि भाग्य स्थान पर केतु की मौजूदगी फिल्म के कुछ हिस्सों पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है, लेकिन इससे फिल्म के प्रदर्शन पर कोई असर पड़ते दिखायी नहीं देता।

कुंडली में ग्रहों की स्थिति के आधार पर यह कहा जा सकता है कि फिल्म बाॅक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने के साथ ही अच्छा कारोबार करने की संभावना रखती है। फिल्म को अच्छी ओपनिंग मिलने की संभावना है, हालांकि लग्नेश के साथ केतु की भाग्य स्थान पर मौजूदगी, फिल्म की स्थिरता को नुकसान पहुंचा सकती है। हालांकि इसके बावजूद भी फिल्म अपने दर्शकों के मनोरंजन के साथ अच्छा व्यापार भी करने वाली है। गणेश जी के आशीर्वाद से बाग़ी 3 के सफल होने की पूरी संभावना नजर आती है।

अपने व्यक्तिगत समाधान प्राप्त करने के लिए, एक ज्योतिष विशेषज्ञ से बात करें अभी!
गणेशजी की कृपा से,
गणेशस्पीक्स.कॉम टीम

02 Mar 2020


View All blogs

More Articles