For Personal Problems! Talk To Astrologer

ज्योतिष और पटाखें? पहचानें अपनी पर्सनालिटी !



यह बात सुनने में तो बहुत अजीब-सी लगती है, परंतु क्या आपको पता है कि आपके द्वारा चुने गए पटाखों से आपकी शख्सियत जाहिर होती है! अपने इस रोचक लेख में हम आपको बताएंगे कि किस तरह के पटाखों का चुनाव आपकी कौन-सी राशि को प्रदर्शित करता है। 

मेष राशि 
‘मिर्ची बम’
– आप एक बहादुर व साहसी व्यक्ति हैं। आपको शोर से भरी गगनभेदी आवाजें पसंद हैं! इसके अलावा, किसी भी चीज के प्रति तुरंत प्रतिक्रिया में आप विश्वास करते हैं। इस तरह से देखा तो मिर्जी बम आपके व्यक्तित्व पर पूरी तरह जंचता है। क्रोधित होेने पर आपका गुस्सा इस बम की तरह ही बेहद धड़ाकेदार होता है। धड़ाम! धड़ाम! धड़ाम!

वृषभ राशि
‘फ्लावर पॉट’
–आप कलात्मक हैं और आपको सुंदर दृश्य पसंद हैं। पटाखों की भयानक आवाजें आपको पसंद नहीं है। ‘फ्लावर पॉट’ सौदर्य के प्रति आपके प्यार को विलक्षण ढंग से दर्शाता है। 

मिथुन राशि
‘टू साउंड राकेट’
– प्यार में विविधता को तरजीह देने के कारण आप का व्यक्तित्व दूसरों से बिल्कुल अलग ही रहता है। दो जुड़वां बच्चे आपकी राशि का प्रतीक होते हैं। तो इस तरह से जब ‘टू साउंड राकेट’ हवा में ऊपर जाते हैं तो उसे देखते ही आपका चेहरा खिल उठता है। अगर देखा जाए तो यह पटाखा आपके व्यक्तित्व के दोहरेपन का प्रतीक है। 

कर्क राशि
‘अनार/करैकलिंग फ्लावर पॉट या मटका कोठी’
– आप संवेदनशील है और चिल्ला-चोट करते हुए बहुत जल्दी नाराज हो जाते हैं! कर्णप्रिय ध्वनियां और सुंदर दृश्य आपको अपनी ओर आकर्षित करते हैं। इस तरह से आपको ‘करैकलिंग फ्लावर पॉट और मटका कोठी’ वाला पटाखा कहना बिल्कुल सही रहेगा। वैसे, आपका विनोद भी इस पटाखे की तरह ही कर्णभेदी या तीखा कहा जा सकता है! 

सिंह राशि
‘ कलरफुल स्काई शॉट्स’
– आप सबका ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए उत्सुक रहते हैं। आप हमेशा इस बात के लिए आकांक्षी रहते हैं कि लोग आपको पूछते रहें। सच पूछें तो आपको सारी शानदार चीजें पसंद हैं। ये पटाखें झटका लगते ही ऊपर हवा में जाकर फूटते हैं। रंग-बिरंगे स्काई शॉट्स आतिशबाजी सभी आतिशबाजी में सबसे अच्छी मानी जाती है। इसमें कोई शक नहीं है कि आप कमाल के हैं। 

कन्या राशि 
‘जमीन चकरी /ग्राउंड व्हील ‘
– आप एक व्यावहारिक व्यक्ति माने जाते हैं। आपको हवा में रॉकेट की तरह कल्पना की उड़ान भरना हरगिज पसंद होता। लेकिन, समय-समय पर अपना आत्म-निरीक्षण करते रहना आपके व्यक्तित्व की एक खासियत कहीं जा सकती है। देखा जाए तो ‘ग्राउंड व्हील’ आपके मूल गुणों – त्वरित निर्णय क्षमता, कड़ी मेहनत और व्यावहारिकता को परिलक्षित करता है। 

क्या आप दीवाली के पटाखों में अपनी सारी नकारत्मकता जला देना चाहतें है? क्या आप भी अपने जीवन में चौतरफा खुशी का आनंद महसूस करना चाहते हैं? तो आज ही हमारी हस्तलिखित व्यक्तिगत सेवा कोई भी सवाल पूछें रिपोर्ट को अॉ़र्डर करके शीर्ष स्तर के ज्योतिषों से त्वरित समाधान प्राप्त करें!

तुला राशि
‘फूल झड़ी या स्पार्कलर’
आप शुक्र के द्वारा शासित होते हैं। तुला राशि वाले व्यक्ति अप्रिय शोर से हमेशा दूर रहते हैं। किसी प्रकार की धूम-धड़ाके की अपेक्षा आपको हानिरहित चमक-दमक वाली ‘स्पार्कलर या फूल झड़ियां’ हाथों में लिए रहना अधिक अच्छा लगता है। 

वृश्चिक राशि
 ‘एटम बम या सुतली बम’
–  वृश्चिक राशि के जातकों को एेसी सभी चीजें पसंद आती हैं जो शक्तिशाली कही जाती हैं। चाहे व कितनी ही डरावनी ही क्यों न हो। ये पटाखा बड़े ही तेज धमाके की आवाज के साथ फूटता है। हाई पावर वाला यह सुतली बम निश्चित तौर पर आपको बेइंतेहा खुशी देता है। इसके धड़ाम के साथ बोलते ही आपके चेहरे पर शरारती हंसी छा जाती है! हालांकि, इसकी जोरदार आवाज से आप को खुद को कोई ज्यादा दिक्कत नहीं होती। 

धनु राशि
लैर या इलेक्ट्रिक क्रैकर्स’
– आप तेजतर्रार,जीवंत और मस्तीभरे स्वभाव के हैं। जो आपको ठीक तरह नहीं जानते, उनके लिए आप किसी गुफा में रहने वाले आदि मानव की तरह हो सकते हैं!  इलेक्ट्रिक क्रैकर्स’ आपके बक-बक व  मनमौजी स्वभाव पर बिल्कुल फिट बैठता है। आप जहां पर भी होते हैं वहां खुशी का समा-सा बांध देते हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि आप महफिलों की शान हैं। 

मकर राशि 
’60 शॉट्स’
– आप के मन में कई महत्वाकांक्षाए रहती हैं। एक धुनी व्यक्ति होने के कारण आप लोग आपको दृढ़ निश्चयी व्यक्ति के रूप में जानते हैं। दिवाली का यह पटाखा एक के बाद एक जिस तरह से छूटता है उससे चीजों के प्रति आपके सिस्टेमेटिक एप्रोच यानी कि व्यवस्थित नजरिए की झलक मिलती है। इसके अलावा, आपको कुछ देर ही चलने वाली शार्ट-टर्म चीजें बहुत पसंद नहीं होती। इसलिए, इस आतिशबाजी का लंबे समय तक प्रदर्शन आपको असीम खुशी देता है। 

कुंभ राशि
‘व्हिस्टलिंग राकेट’
–आप शांत स्वभाव के फन लविंग व्यक्ति हैं। जहां दूसरे पटाखे आसमान को चमकाने-दमकाने या में लगे रहते हैं, वहीं यह पटाखा तेज, महीन और तीखी आवाज के साथ आकाश में गूंजता दिखाई पड़ता है। 

मीन राशि
‘म्यूजिकल क्रैकर्स’
–आप से बड़ा संगीत प्रेमी और कौन हो सकता है? वास्तव में बहुत ही कम लोग पटाखों से निकलने वाली म्यूजिकल साउंड्स यानी कि संगीत ध्वनियों का आनंद ले पाते हैं! ये आतिशबाजी आपके शांतिप्रिय प्रकृति को दर्शाती है। इससे न किसी के कानों को नुकसान पहुंचता है और न ही किसी की आँखे खराब होती हैं। जममगाती दीपावली के त्यौहार पर आपके कानों में जब इस पटाखे की एक मीठी-सी आवाज सुनाई पड़े तो समझ जाइए कि कोई मीन राशि वाला व्यक्ति आपके पास ही है!

क्या आपके मन में जीवन के कुछ क्षेत्रों को लेकर कुछ प्रश्न हैं? तो, हमारी सेवा ज्योतिषी से बात कीजिए रिपोर्ट के जरिए तुरंत अपने सारे प्रश्नों का उत्तर पाएं। 

सावधानी से पटाखों का प्रयोग करें और पर्यावरण को दूषित होने से बचाएं!

गणेशजी के आशीर्वाद सहित,
आदित्य साई
गणेशास्पीक्स डाॅटकाॅम टीम 

26 Oct 2016

share
View All Astro-Fun

More Articles