ज्योतिषी से बात कीजिए
X

धर्मेश जोशी

क्षमता
आम समस्याओं को हल करने के लिए उन्होंने कुछ विशेष तकनीक पाई है जो अच्छी तरह से काम करते हैं और समस्या का जड़ से उन्मूलन करते हैं। एक शक्तिशाली और जानकार परिवार में जन्म देने के लिए वे भगवान का धन्यवाद करते हैं। इसके अलावा, वे अपने मातापिता और सहयोगियों के आभारी है जो प्रत्येक नए विचारों के कार्यान्वयन में अपना समर्थन देते हैं। वे विश्वास के साथ मामलों को लेते हैं और ज्योतिष के लिए अपने निरंतर समर्पण के साथ समस्याओं को हल करते हैं।

उपलब्धियां
श्रेष्ठ विभागाध्यक्ष पुरस्कार 2005, स्टोक मार्केट भविष्यवाणी में निरंतर प्रशंसा, नियमित मीडिया उपस्थिति, Moneycontrol.com, Rediff.com, Dalalstreet.com, Myiris.com, आउटलुक प्रॉफिट (पत्रिका), बियॉंड मार्केट निर्मलबंग (मात्रिका), इकोनॉमिक्स टाइम्स, सन्देश समाचारपत्र, डीएनए मनी, फीलिंग्स पत्रिका, फूलछाप, अकीला समाचारपत्, अहमदाबाद टाइम्स, दिव्यभास्कर समाचारपत्र, रखेवाल समाचारपत्र, मूवी मैगजीन (यूएसए संस्करण), जीटीवी गुजराती, ईटीवी गुजराती, सिटी न्यूज़ चैनल, सीएनबीई आवाज, साधना टीवी

पारिवारिक परिदृश्य
पिछले 8 पीढ़ियों से उनका परिवार ज्योतिष और उपचारात्मक युक्ति में संलग्न है। ज्योतिष में शैक्षणिक योग्यता के अलावा उन्होंने अपने पिता गिरीशभाई जोशी से ज्योतिष और उपचारात्मक तकनीक सीखी है। अहमदाबाद और गुजरात में एक जाने माने उपचारात्मक मास्टर धर्मेश जोशी एक संयुक्त परिवार में रहते हैं।

अनुभव
१५ वर्ष

निपुणता
स्टॉक मार्केट, ज्योतिषीय उपचार

रुचियां
उन्हें क्रिकेट खेलना और देखना बहुत पसंद है। वैदिक ज्योतिष के प्रति विशेष आकर्षण होने के कारण वे बहुत पढ़ते भी हैं। वे मानते हैं कि अध्ययन से दिमाग का पालन पोषण होता है और यह ताजगी और मनोरंजन का रास्ता है। वे योग करना कभी नहीं भूलते क्योंकि उनक कहना है कि इससे उनका उर्जा संतुलित रहती है और उन्हें शारीरिक और मानसिक फिटनेस पाने में भी मदद करता है। वे नियमित पूजा करना भी नहीं भूलते। वे बचपन से नियमित पूजा करते आ रहे हैं जब से उन्होंने मंत्र पढ़ना सीखा था। अन्य चीजों की तरह प्रार्थना उनकी दिनचर्या का नियमित अंग है।

ज्योतिष को करियर बनाने का कारण
वे इस बात में विश्वास करते हैं कि यदि भगवान ने समस्या बनाई है तो इसके साथ ही समाधान भी है। मनुष्य हो या वृक्ष, यदि स्वास्थ्य या स्थिति ठीक है तो इसके पीछे अवश्य कोई कारण है, इसके साथ ही कोई समाधान भी अवश्य ही है। वे ऐसे मूल तत्वों का पता लगा रहे हैं और निरंतर यही कर रहे हैं। वे चाहते हैं कि उपचारात्मक युक्ति में लगे रहें और अपनी क्षमताओं से दुनिया की मदद करें। इसके साथ ही एक और इच्छा यह है कि स्टॉक मार्केट और कमॉडिटी मार्केट की सटीक भविष्यवाणी कर लोगों की मदद करें। अभ्यास से उन्होंने पाया है कि निश्चित ही यह संभव है कि मार्केट के एक- एक पल की भविष्यवाणी की जा सकती है।